scriptइस IPS की देखरेख में होगी छत्तीसगढ़ पुलिस में आरक्षक भर्ती परीक्षा, जल्द जारी होगा विज्ञापन | 3000 posts of CG Police Constable recruitment exam, notification soon | Patrika News

इस IPS की देखरेख में होगी छत्तीसगढ़ पुलिस में आरक्षक भर्ती परीक्षा, जल्द जारी होगा विज्ञापन

locationरायपुरPublished: Oct 03, 2019 05:11:09 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ पुलिस में आरक्षक भर्ती परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी उप महानिरीक्षक ओपी पाल को सौंपी गई है। वह इस समय पुलिस मुख्यालय में डीआईजी प्रशासन के पद पर पदस्थ हैं।

रायपुर. छत्तीसगढ़ पुलिस में आरक्षक भर्ती परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी उप महानिरीक्षक ओपी पाल को सौंपी गई है। वह इस समय पुलिस मुख्यालय में डीआईजी प्रशासन के पद पर पदस्थ हैं। उन्हें आरक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन करने की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है।
पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने आदेश जारी किया है। इसके पहले पीएचयू में पदस्थ सहायक पुलिस महानिरीक्षक जितेंद्र शुक्ला द्वारा इसका आयोजन किया जाना था। महासमुंद एसपी बनाए जाने के बाद सारी प्रक्रिया रुकी हुई थी। बताया जाता है कि राज्य सरकार के निर्देश पर सप्ताह भर में परीक्षा का विज्ञापन जारी करने की तैयारी चल रही है। आवेदन सहित सभी दस्तावेजों की जांच और परीक्षा की तिथि भी तय की जानी है।

आरक्षक के 2259 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया निरस्त

बतादें कि छत्तीसगढ़ पुलिस में आरक्षक के 2259 पदों के लिए वर्ष 2017 से चल रही भर्ती प्रक्रिया को निरस्त कर दिया गया। भर्ती प्रक्रिया को निरस्त करने के लिए कानूनी अड़चनों को आधार बनाया गया। 55 हजार से अधिक युवा लिखित परीक्षा देने के बाद आरक्षण भर्ती के लिए नतीजे का इंतजार कर रहे थे।

9 लाख युवाओं ने किया था आवेदन

जिला पुलिस बल में आरक्षक बनने के लिए 9 लाख युवाओं ने आवेदन किया था। इनमें से 55 हजार से अधिक युवाओं ने शारीरिक दक्षता परीक्षा पास की। सितंबर 2018 में उनकी लिखित परीक्षा हुई। 26 दिसंबर 2018 को अंतिम आंसर की जारी हुई, लेकिन परिणाम जारी नहीं किए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो