script35 more students stranded in Ukraine return Indian | Ukraine Russia War: यूक्रेन में फंसे 35 और छात्रों की वतन वापसी, सुबह फ्लाइट से लौटेंगे रायपुर | Patrika News

Ukraine Russia War: यूक्रेन में फंसे 35 और छात्रों की वतन वापसी, सुबह फ्लाइट से लौटेंगे रायपुर

Ukraine Russia War: यूक्रेन-रूस के युद्ध के बीच भारतीय छात्रों के संघर्ष का सिलसिला जारी है। मिशन गंगा (Mission Ganga) के तहत छत्तीसगढ़ के 35 छात्र गुरुवार-शुक्रवार की रात और दोपहर को वापस लौटे हैं। इसके साथ ही अब तक यूक्रेन से छत्तीसगढ़ लौटने वाले छात्रों की संख्या 104 हो गई है।

रायपुर

Published: March 04, 2022 11:11:18 pm

रायपुर. Ukraine Russia War: यूक्रेन-रूस के युद्ध के बीच भारतीय छात्रों के संघर्ष का सिलसिला जारी है। मिशन गंगा (Mission Ganga) के तहत छत्तीसगढ़ के 35 छात्र गुरुवार-शुक्रवार की रात और दोपहर को वापस लौटे हैं। इसके साथ ही अब तक यूक्रेन से छत्तीसगढ़ लौटने वाले छात्रों की संख्या 104 हो गई है। लौटे छात्रों को यूक्रेन मामले के समन्वयक ने दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ भवन में रुकवाया है। वापस लौटे कुछ छात्रों की तबीयत खराब बताई जा रही है। इस मामले में अधिकारी बयानबाजी करने से बच रहे हैं। छत्तीसगढ़ भवन में पदस्थ अधिकारियों का कहना है कि छात्रों को शनिवार की सुबह फ्लाइट से रायपुर भेजा जाएगा।
russia ukraine war में फंसे विद्या​र्थियों के पास न राशन-पानी, न ही सुरक्षित निकलने का रास्ता
russia ukraine war में फंसे विद्या​र्थियों के पास न राशन-पानी, न ही सुरक्षित निकलने का रास्ता
बॉर्डर पर फंसे छात्रों को दी गई सुविधा
युद्ध क्षेत्र में फंसे भारतीय छात्रों की मदद का सिलसिला शुरू हो गया है। वहां फंसे छात्रों ने पत्रिका को बताया कि अब बमबारी और ठंड से परेशान नहीं होना पड़ा रहा है। सरकार और दूतावास ने रुकने की अच्छी व्यवस्था की हैै। कुछ छात्रों को शेल्टरों में तो कुछ को होटलों में रुकवाने का इंतजाम किया गया है। पोलेंड बॉर्डर पर ऑर्ट ऑफ लिविंग संस्था के सदस्य भी राहत सामग्री लेकर पहुंचे हैं।
रात को आएगी एक और फ्लाइट
यूक्रेन से वापस लौट रहे छात्रों को एयरपोर्ट से रीसिव करके छत्तीसगढ़़ सदन पहुंचाने वाले एक अधिकारी ने बताया, देर रात एक और फ्लाइट छात्रों को लेकर भारत पहुंचेगी। इस फ्लाइट के पहुंचने के बाद छत्तीसगढ़ के छात्रों की संख्या में इजाफा हो सकता है। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मना किए जाने से छत्तीसगढ़ भवन में रुके लोग छात्रों की जानकारी और फोटो सार्वजनिक करने से बच रहे है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.