24 घंटे में 381 मरीजों ने जीत ली कोरोना से जंग, भिलाई महापौर भी हुए संक्रमित

रायपुर निवासी 66 वर्षीय पुरुष को अस्थमा, सर्दी, जुखाम खांसी की शिकायत के बाद 17 जुलाई को एम्स में भर्ती करवाया गया, 21 को वे कोरोना संक्रमित पाए गए और 1 जुलाई को उनकी मृत्यु हो गई। कुशालपुर निवासी 62 वर्षीय महिला को उच्चरक्तचाप की शिकायत पर एम्स में ही भर्ती करवाया गया था। उन्होंने भी 1 को अंतिम सांस ली।

By: Karunakant Chaubey

Published: 02 Aug 2020, 09:26 PM IST

रायपुर. प्रदेश में बीते 3 दिनों में स्वस्थ होने वाले कोरोना मरीजों के आंकड़ों, मिल नए मरीजों के आंकड़ों को पीछे छोड़ दिया है। यह एक राहत की खबर है। मगर, यह भी सच है कि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या रोजाना 300 का पार जा रही है। रविवार को भिलाई महापौर देवेंद्र यादव कोरोना संक्रमित पाए गए। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी पुष्टि की। हालांकि उनका रैपिड टेस्ट पॉजिटिव आया है, ट्रूनेट मशीन की जांच रिपोर्ट देर रात या फिर सोमवार तक आएगी।

बहरहाल वे होम आइसोलेशन में हैं। लंबे समय से होम क्वारंटाइन में ही थे। उधर, सोमवार को जारी हुई रिपोर्ट में प्रदेश में 181 नए मरीजों की पहचान हुई। जिनमें 67 मरीज रायपुर से हैं। वहीं 381 मरीज कोरोना को मात देकर घर लौटे।

ट्रांसजेंडर समेत रायपुर में 3 की मौत

रविवार को और तीन मरीज कोरोना से लड़ते-लड़ते जान गवां बैठे। रायपुर निवासी 66 वर्षीय पुरुष को अस्थमा, सर्दी, जुखाम खांसी की शिकायत के बाद 17 जुलाई को एम्स में भर्ती करवाया गया, 21 को वे कोरोना संक्रमित पाए गए और 1 जुलाई को उनकी मृत्यु हो गई। कुशालपुर निवासी 62 वर्षीय महिला को उच्चरक्तचाप की शिकायत पर एम्स में ही भर्ती करवाया गया था। उन्होंने भी 1 को अंतिम सांस ली। गुरुनानक चौक निवासी 30 वर्षीय ट्रांसजेंडर को ३१ जुलाई को आंबेडकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां २ जुलाई को उसने भी दमतोड़ दिया।

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned