scriptडेंगू से अब तक हो चुकी 39 मौतें, लेकिन सरकारी आकड़ों में सिर्फ 8 की मौत | 39 deaths due to dengue but only 8 deaths in government figures in CG | Patrika News

डेंगू से अब तक हो चुकी 39 मौतें, लेकिन सरकारी आकड़ों में सिर्फ 8 की मौत

locationरायपुरPublished: Sep 04, 2018 10:26:09 am

Submitted by:

Deepak Sahu

दुर्ग-भिलाई सहित प्रदेशभर के हजारों लोग हलाकान हैं, वहीं स्वास्थ्य विभाग मौत के सटीक आंकड़े तक नहीं दे पा रहा है।

dengue news

डेंगू से अब तक हो चुकी 39 मौतें, लेकिन सरकारी आकड़ों में सिर्फ 8 की मौत

रायपुर. डेंगू के फैले प्रकोप से दुर्ग-भिलाई सहित प्रदेशभर के हजारों लोग हलाकान हैं, वहीं स्वास्थ्य विभाग मौत के सटीक आंकड़े तक नहीं दे पा रहा है। विभाग की ओर से एलाइजा जांच में पॉजिटिव आए मरीजों की मौत के बावजूद वजह जानने की कवायद की जा रही है। एेसे में दुर्ग-भिलाई में ही 39 लोगों की मौत के बाद भी सरकारी आंकड़ा 8 पर ही पहुंच पाया है।

वहीं, 3 हजार से ज्यादा लोग अब भी इसका दंश झेल रहे हैं और 3 हजार से ज्यादा मरीज अस्पतालों में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं, जिनमें 18 गंभीर स्थिति में हैं। स्वास्थ्य संचालनालय से 30 अगस्त को जारी आंकड़ों के अनुसार महज 32 मरीजों की मौत डेंगू से होने की संभावना है। जिसमें 8 कंफर्म और 24 संभावित हैं, जिनकी मौत की जांच विभाग की तरफ से कराई जा रही है। इस पर आयुक्त का कहना है, कि मरीजों की मौत के बाद उनकी केस हिस्ट्री जांच कर अंतिम तौर पर डेंगू से मौत होने की पुष्टि की जाएगी। साथ ही वर्तमान में सभी अधिकारी हालात पर नियंत्रण करने में व्यस्त हैं, जिस वजह से मौतों की जांच और रिपोर्ट में विलंब की बात कही जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो