scriptसंकरी में 390 पॉजिटिव, कोरोना से 3 लोगों की हो चुकी है मौत | 390 positive in narrow, 3 people have died due to corona | Patrika News
रायपुर

संकरी में 390 पॉजिटिव, कोरोना से 3 लोगों की हो चुकी है मौत

25 सदस्यीय समिति कर रही गांव की निगरानी, लापरवाही से बना कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट

रायपुरApr 14, 2021 / 06:23 pm

dharmendra ghidode

संकरी में 390 पॉजिटिव, कोरोना से 3 लोगों की हो चुकी है मौत

संकरी में 390 पॉजिटिव, कोरोना से 3 लोगों की हो चुकी है मौत

बलौदाबाजार. छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी है। प्रदेश के हर जिले और हर ब्लॉक से कोरोना संक्रमण की खबर रोजाना आ रही है। ऐसे में लोगों में दहशत का माहौल है। छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में भी हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। ग्राम संकरी गांव में कोरोना का कोहराम जारी है। पूरे गांव में कोरोना की सुनामी आई हुई है। हर घर में कोरोना सस्पेक्टेड हैं। गांव को चारों ओर से सील कर दिया गया है। दरअसल, बलौदा बाजार जिले के संकरी गांव कोरोना वायरस का हॉट स्पॉट बन चुका है। अब तक यहां पर 390 लोग पॉजिटिव आ चुके हैं, जिसमें से 3 लोंगो की मौत हो चुकी है, वहीं बाकी का इलाज किया जा रहा है।
संकरी में कोरोना फैलने की वजह लापरवाही है। गांव में एक महिला की मौत हुई थी। महिला के अंतिम संस्कार में पूरा परिवार मौजूद था। इसके बाद वहां से गांव में संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही है। संकरी के ग्रामीणों ने बताया कि गांव के ही एक महिला की मौत के बाद जांच शिविर लगाया गया था। जिसके बाद ही यहां पर लगातार कोरोना के मामले आए हैं। अबतक 390 लोग कोरोना के चपेट में आ चुके हैं। प्रशासन ने गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इसके अलावा गांव को बैरिकेडिंग किया गया है। संकरी में 25 सदस्यों की निगरानी समिति गठित की गई है, जो निगरानी कर रही है। गांव में तालाबों में चूना डलवाया गया है। इसके अलावा गांव को सेनिटाइज भी किया जा रहा है। साथ ही कोरोना जांच शिविर लगाकर नियमित जांच की जा रही है। एक वरिष्ठ नागरिक ने बताया कि गांव के तालाब में गुडाखू करने पर प्रतिबंध लगाया गया है। साथ ही भीड़ इक_े नहीं होने दिया जा रहा है।
1746 से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस जांच
संकरी गांव की आबादी लगभग 3000 है। गांव के सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। 1746 से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की गई है, जिसमें 390 लोग संक्रमित पाए गए हैं। अब भी गांव में कोरोना जांच जारी है। लगभग 300 से ज्यादा लोगों का रोज कोरोना टेस्ट किया जा रहा है।

Home / Raipur / संकरी में 390 पॉजिटिव, कोरोना से 3 लोगों की हो चुकी है मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो