विशाखापत्तनम ले जा रहे थे 7 करोड़ 90 लाख के नकली नोट के साथ तीन लोग गिरफ्तार

चेकिंग के दौरान उक्त वाहन में रखे चार सूटकेस खुलवाए, तो उसमें 5 सौ रुपए के 1580 बंडल के जाली नोट बरामद हुए। प्रत्येक बंडल में 100 नोट थे।

By: bhemendra yadav

Published: 03 Mar 2021, 07:47 PM IST

जगदलपुर. बस्तर से लगे कोरापुट (ओडिशा) पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 7 करोड़ 90 लाख के जाली नोटों के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी कोरापुट वरुण गुंटपल्ली के अनुसार छतीसगढ़ के जांजगीर-चांपा के तीन व्यक्ति छत्तीसगढ़ के रजिस्ट्रेशन नंबर CG 04 S 0545 की फोर्ड फीगो में 04 सूटकेस में 5 सौ रुपए के जाली नोट लेकर विशाखापत्तनम की ओर जा रहे थे। सुनकी पीएस पुलिस थाने का स्टाफ वाहनों की रूटीन चेकिंग कर रहा था।

चेकिंग के दौरान उक्त वाहन में रखे चार सूटकेस खुलवाए, तो उसमें 5 सौ रुपए के 1580 बंडल के जाली नोट बरामद हुए। प्रत्येक बंडल में 100 नोट थे। इतनी रकम मिलने पर जब पुलिस ने तीनों आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उनके साथ के गिरोह के आकाओं ने रुपए उन्हें विशाखापत्तनम पहुंचाने को कहा गया था।

कोरापुट पुलिस ने वाहन, 5 मोबाइल कुछ डेबिट और क्रेडिट कार्ड के साथ इनके आईडी प्रूफ के अलावा 35 हजार नगद भी जब्त किया है। पुलिस इस बारे में और डिटेल खंगाल रही है और छत्तीसगढ़ पुलिस से भी सम्पर्क कर मामले की तह तक पहुंच जाली नोट के कारोबार में लगे गिरोह का पर्दाफाश करने की तैयारी में है।

bhemendra yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned