scriptदिनदहाड़े घर का ताला तोड़ चुरा ले गए 4 लाख के जेवर, CCTV में हुए कैद | 4 lakh jewellery was stolen by breaking lock of house Captured in CCTV | Patrika News

दिनदहाड़े घर का ताला तोड़ चुरा ले गए 4 लाख के जेवर, CCTV में हुए कैद

locationरायपुरPublished: Sep 24, 2022 02:02:00 pm

Submitted by:

Sakshi Dewangan

सिटी कोतवाली से महज 200 मीटर दूर अज्ञात चोर ने दिनदहाड़े चोरी की वारदात को अंजाम दिया है । प्रार्थी लाल बहादुर शर्मा के घर का ताला तोड़कर अज्ञात चोर ने करीब 4 लाख कीमत के सोने के जेवरात को पार कर दिया है । प्रार्थी की रिपोर्ट पर कोतवाली में अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 454, 380 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना की जा रही है ।

chor.jpg

बेमेतरा . दिनदहाड़े लाखों रुपए के जेवरात चोरी की वारदात से हड़कंप मचा हुआ है । इस वारदात से शहर की कानून व्यवस्था का सहज अंदाजा लगाया जा सकता है । हालांकि चोरी के वारदात की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी अंबर सिंह भारद्वाज दल-बल के साथ विवेचना के लिए घटना स्थल प्रार्थी के घर पहुंचे । जहां पुलिस ने घटना की विस्तार से जानकारी लेने के बाद विवेचना शुरू की ।

चार लाख कीमत के सोने के जेवरात पार
अज्ञात चोर दिनदहाड़े घर के मुख्य प्रवेश द्वार को फांद कर घर में प्रवेश किया । इसके बाद बरामदा के शटर को खोलकर घर में घुसा । जहां लकड़ी के दरवाजे का ताला तोड़कर कमरे में प्रवेश किया, यहां अलमारी का लॉक तोड़कर उसमें रखें सोने का जेवरात 1 नग मंगलसूत्र, दो नग सोने की चैन, 4 नग सोने की अंगूठी, कान का झुमका व नाक की फुल्ली कीमत करीब 4 लाख के जेवरात को अज्ञात चोर ले उड़े ।

मामले की विवेचना जारी है । होटल, लॉज, धर्मशाला समेत अन्य आश्रय स्थल प्रमुखों बाहरी लोगों की सूचना देने ताकीद किया जा रहा है, फिर से नोटिस जारी किया जाएगा । बाहरी लोगों को मकान किराए पर देने की सूचना मकान मालिक को अनिवार्य रूप से संबंधित थाना में देना जरूरी है। आम लोगों को इसके लिए जागरूक होना चाहिए ।
अम्बर सिंह भारद्वाज, थाना प्रभारी सिटी कोतवाली

सीसीटीवी फुटेज में चोर की गतिविधियां कैद
थाना प्रभारी अमर सिंह भारद्वाज ने बताया कि संदिग्ध चोर का सीसीटीवी फुटेज मिला है । फुटेज के आधार पर प्रार्थी के पड़ोसियों से जानकारी ली गई । जहां उन्होंने चोर को पहचानने से इंकार कर दिया । आरोपी की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम को संभावित स्थानों की ओर रवाना किया गया है । इसके अलावा साइबर सेल की टीम भी सक्रिय है । थाना प्रभारी ने बताया कि प्रार्थी के घर के सामने लगे सीसीटीवी कैमरा में चोर की गतिविधियां रिकार्ड हुई है।

जानकारी के अनुसार प्रार्थी लाल बहादुर शर्मा पेशे से वकील है, जो शहर के वार्ड क्रमांक 3 में दुर्गा मंदिर के पीछे निवासरत है । प्रार्थी का लड़का 12वीं का छात्र है । शुक्रवार को सुबह 7.30 बजे प्रार्थी का लड़का पढ़ाई के लिए स्कूल चला गया । वहीं सुबह करीब 11 बजे प्रार्थी लाल बहादुर कोर्ट चला गया घर में महिला नहीं होने की वजह से रोजाना ताला लगा कर प्रार्थी कोर्ट जाया करता है। प्रार्थी का बेटा दोपहर करीब 1 बजे घर लौटा । जहां उसने घर की अलमारी का ताला टूटा पाया और उसमें रखे हुए जेवरात को अज्ञात चोर ने पार कर दिया । इसके बाद प्रार्थी को उसके बेटे ने फोन पर वारदात की सूचना दी ।

ज्यादातर प्रकरण में चोर पकड़ से बाहर
शहर में चोरी की वारदात होना आम बात हो गई है बीते एक साल में शहर में चोरी की दर्जनों वारदातें हो चुकी है। इसमें पुलिस प्रशासन करीब 70% प्रकरण को सुलझाने में नाकाम रही है । नतीजतन चोरों के हौसले बुलंद हैं और वह आए दिन वारदात को अंजाम दे रहे हैं । पुलिस की लचीली कार्यप्रणाली से आम जनों में खासी नाराजगी है क्योंकि दिनदहाड़े चोरी की वारदात ने लोगों को शहर की कानून व्यवस्था को लेकर सोचने को मजबूर कर दिया है । पिकरी हाउसिंग बोर्ड, अशोक विहार, कृष्णा विहार, समृद्धि विहार समेत अन्य पॉश कालोनियों में चोरों ने दर्जनभर से अधिक चोरी की वारदात की है ।

घटना में परिचित का हाथ होने की आशंका
घटना में किसी परिचित या करीबी का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है, क्योंकि चोर प्रार्थी और उसके बेटे की हर गतिविधि से अवगत था। उसे यह जानकारी थी कि घर में सिर्फ बाप बेटा निवास करते हैं । घर में कोई महिला नहीं है । ऐसे में सुबह 11 बजे के बाद घर में कोई नहीं रहता । इसलिए चोर ने पूरी तैयारी के साथ दिनदहाड़े घर में धावा बोला और बड़ी सफाई से चोरी की वारदात को अंजाम दिया है । जानकारी के अनुसार कॉलोनी में कई असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है । ऐसी स्थिति में ऐसे लोगों से कड़ाई से पूछताछ के बाद मामले का खुलासा होने की संभावना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो