Ayushman Bharat Scheme: आयुष्मान भारत योजना में राज्य को 4 राष्ट्रीय पुरस्कार, इन श्रेणियों में मिला अवार्ड

Ayushman Bharat Scheme: आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं डॉ. खूबचन्द बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना में छत्तीसगढ़ ने श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 4 राष्ट्रीय पुरस्कार अपने नाम किए हैं।

By: Ashish Gupta

Published: 23 Sep 2021, 10:24 PM IST

रायपुर. Ayushman Bharat Scheme: आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं डॉ. खूबचन्द बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना में छत्तीसगढ़ ने श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 4 राष्ट्रीय पुरस्कार अपने नाम किए हैं। गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख भाई मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा नईदिल्ली में ऑनलाइन आयोजित आरोग्य मंथन 3.0 कार्यक्रम के तहत ये पुरस्कार प्रदान किए। राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा 6 श्रेणियों में पुरस्कार दिए गए, जिनमें से 4 श्रेणियों में छत्तीसगढ़ श्रेष्ठ रहा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि अन्य राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ ने दमदार उपस्थिति बनाई है। इसके लिए सभी को बधाई।

इन श्रेणियों में हम आगे

1- छत्तीसगढ़ को च्वाइस सेंटर्स के माध्यम से देशभर में सबसे ज्यादा आयुष्मान कार्ड के पंजीयन के लिए प्रथम स्थान। 2- राज्य के प्रत्येक परिवार के कम से कम एक सदस्य के आयुष्मान कार्ड पंजीयन में भी छत्तीसगढ़ को पहला स्थान।

3- सूरजपुर जिले के भैयाथान विकासखंड के कुसमुसा गांव के च्वाइस सेंटर संचालक सुनील कुमार कुशवाहा को आयुष्मान कार्ड पंजीयन के मामले में देश में दूसरे स्थान।

4- प्रदेश में लैंगिक-समानता को प्राथमिकता देते हुए 3,20, 661 महिलाओं को योजना के माध्यम से उपचार उपलब्ध कराया गया है। इस मामले में तीसरे स्थान।

यह भी पढ़ें: आयुष्मान कार्ड बनवाने से चूक गए हैं तो फिर मिला मौका, इस तारीख तक चलेगा अभियान, जानें प्रक्रिया

यह भी पढ़ें: E-Shram Card बनवाने पर 2 लाख का बीमा मुफ्त, जानें किसे मिलेगा ये फायदा और प्रोसेस

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में कमाई हुई कम तो घर बैठे शुरू किया ये काम, हर महीने हो रही मोटी आमदनी

Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned