script

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मिले 43 पॉजिटिव मरीज

locationरायपुरPublished: Apr 26, 2021 06:26:23 pm

Submitted by:

dharmendra ghidode

एंटीजन जांच में नवापारा के 22 लोग मिले कोरोना संक्रमित सर्दी, खांसी, बुखार व चक्कर आने पर जांच कराएं

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मिले 43 पॉजिटिव मरीज

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मिले 43 पॉजिटिव मरीज

नवापारा-राजिम. स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को कुल 43 पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि हुई। जिनमें से 22 पॉजिटिव मरीज अकेले नवापारा से हैं, जबकि शेष 21 मरीज नवापारा से लगे ग्रामीण क्षेत्र सहित गरियाबंद व धमतरी जिले के हैं। एंटीजन पद्धति से हुए जांच में नवापारा से जिन 22 लोगों की पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। उनमें वार्ड 1 से 4, वार्ड 3 से 4, वार्ड 8 से 1, वाड 11 से 1, वार्ड 12 से 2, वार्ड 18 से 7 सहित वार्ड 21 से 3 पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा मरीज नगर के वार्ड 18 से मिले, जहां से एक साथ 7 पॉजिटिव मरीज मिले।
रविवार को नगर में लॉकडाउन का 17 वां दिन था। बावजूद नवापारा शहर में पॉजिटिव केस आ रहे हैं, जो कि स्थानीय प्रशासन के लिए चिंता का विषय है। बढ़ते केस के मामले में नवापारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना टेस्ट करने वाले मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट राम अवतार यदु ने कहा कि अभी प्रदेश के कई जिलों मे कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा है। रविवार के एंटीजन टेस्ट में 47 लोग पॉजिटिव पाए गए। इस बार का संक्रमण बहुत ज्यादा प्रभावशाली है, जिसके कारण पॉजिटिव शख्स के संपर्क में आए अधिकतर लोग पॉजिटिव आ रहे है। उन्होंने शहरवासियों से निवेदन किया है कि सर्दी, खासी, बुखार व चक्कर आने पर जरूर अपना टेस्ट कराएं और समय रहते इस महामारी से बचें।
ग्रामीण क्षेत्रों से मिले 21 पॉजिटिव मरीज
रविवार को हुए कोरोना टेस्टिंग में नवापारा शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में 21 पॉजिटिव मरीज मिले है। जिनमें तर्री से 4, पटेवा से 1, दुलना से 5, पारागांव -1, सोंठ से 1, परसदा से 1, बजरंगपुर से 5 व धमतरी के कठौली से 1 व गरियाबंद जिले के चंदना से 2 पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे ज्यादा मामला नवापारा से लगे ग्राम दुलना व तर्री में देखने को मिल रहा है। तर्री में रविवार को 4 पॉजिटिव मरीज मिले, इसी तरह दुलना से 5 पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो