scriptरायपुर में 46 और कांकेर में बीएसएफ जवानों समेत 110 लोग कोरोना संक्रमित | 46 Corona infected in Raipur and 110 including BSF jawans | Patrika News

रायपुर में 46 और कांकेर में बीएसएफ जवानों समेत 110 लोग कोरोना संक्रमित

locationरायपुरPublished: Jul 08, 2020 08:22:36 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

मंगलवार को आई रिपोर्ट में प्रदेश में 110 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई, जिनमें से अकेले 46 मरीज रायपुर और बिरगांव नगर निगम क्षेत्र से है।

MP Corona Cases Live Update : इंदौर में 4753 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, अब तक 236 लोगों की मौत

MP Corona Cases Live Update : इंदौर में 4753 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, अब तक 236 लोगों की मौत

रायपुर. राजधानी प्रदेश में कोरोना का नया हॉट स्पॉट बन रही है। रायपुर में हर दिन बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं जिनमें हर तबके के लोग शामिल है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में प्रदेश में 110 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई, जिनमें से अकेले 46 मरीज रायपुर और बिरगांव नगर निगम क्षेत्र से है। इनमें बिरगांव नगर निगम की सफाईकर्मी है, जो ‘सुपर स्प्रेडर’ बन गई है। इससे 10 लोग संक्रमित हुए है, जिनमें छात्र, गृहणी और फैक्टरी कर्मी शामिल है। तो कांकेर में बीएसएफ के 4 जवान भी संक्रमित पाए गए हैं। रायपुर के बाद सर्वाधिक 19 मरीज जांजगीर चांपा से मिले हैं।

अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 3415 पहुंच चुकी है, जिनमें 673 एक्टिव और 2728 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। भले प्रदेश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 80 के करीब हो, मगर अब स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने भी यह कहना शुरू कर दिया है कि असली चुनौती का है।क्योंकि अब वायरस जिस तेजी से स्प्रे हो रहा है, वायरस सोर्स नहीं मिल रहा है और नई नई चेन बनती जा रही है। सात दिनों में ही मिले 557 मरीज : 30 जून तक प्रदेश में 2858 मरीज संक्रमित थे। जुलाई के सिर्फ 7 दिनों में ही 557 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। रोजाना मिलने वाले लोगों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है, जिनमें हर मरीज के पीछे औसतन 20 सैंपल लिए जा रहे हैं।

रायपुर में इलेक्ट्रिशियन, सफाईकर्मियों ने बढ़ाई मुसीबत : रायपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब 492 जा पहुंचा है, जिनमें 246 एक्टिव मरीज है। संक्रामक और एक्टिव मरीजों के आंकड़े प्रदेश के किसी भी जिले में सर्वाधिक है। इनमें अब विदेश से लौटने वाले के अतिरिक्त बड़ी संख्या में सफाईकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मी पॉजिटिव मिल रहे हैं। मंगलवार को जारी हुई रिपोर्ट में लैब टेक्नीशियन, इलेक्ट्रिशियन, ट्रांसपोर्ट, दो फैक्टरियों में काम करने वाले मजदूर और क्वारंटाइन होटल में काम करने वाले चार हाथ कीपिंग स्टाफ शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो