पुलिस का चकरा गया सिर जब चेकिंग के दौरान कार की डिक्की में देखा नोटों से भरा बैग

पुलिस का चकरा गया सिर जब चेकिंग के दौरान कार की डिक्की में देखा नोटों से भरा बैग

Ashish Gupta | Publish: Oct, 13 2018 02:42:15 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होते ही पुलिस और प्रशासन हरकत में आ गई है।पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान लगभग 46 लाख रुपए कैश जब्त करने में कामयाबी हासिल की है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होते ही पुलिस और प्रशासन हरकत में आ गई है। प्रदेश में निष्पक्ष चुनाव हो इसे लेकर पुलिस और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रही है। पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान लगभग 46 लाख रुपए कैश जब्त करने में कामयाबी हासिल की है।

ताजा मामला राजधानी के पॉश एरिया सिविल लाइन का है, जहां शुक्रवार की रात सिविल लाइन इलाके में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता मिली। बिलासपुर पासिंग की एक कार में 46 लाख रुपए से अधिक राशि मिली। कार सवार दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। राशि के संबंध में दोनों कुछ बता नहीं पा रहे हैं। आशंका है कि राशि चुनावी चंदे की है, जो किसी के पास पहुंचाया जा रहा था। फिलहाल राशि पुलिस ने जब्त कर ली है। इनकम टैक्स की टीम भी जांच कर रही है।

 

Chhattisgarh Assembly Elections

पुलिस के मुताबिक भारत माता चौक पर सिविल लाइन पुलिस वाहनों की चेकिंग में तैनात थी। इसी दौरान सफेद रंग की इनोवा सीजी 10 जेड 8040 चौक से कचना की ओर जा रही थी। पुलिस जवानों ने कार को रोका और उसमें सवार मुकेश कुमार सिंह व ड्राइवर से दस्तावेजों की मांग की। कार में बैग रखे हुए थे। बैग को खोला गया, तो जवान हैरान रह गए। बैग में पांच सौ, दो हजार और दो सौ रुपए के नोट के बंडल थे।

पुलिस ने मुकेश कुमार से इस संबंध में पूछताछ की, तो वह कुछ बता नहीं पाया। केवल इतना कहता रहा कि उसके मालिक की रोलिंग मिल है। रायपुर में कई कारोबारियों को माल सप्लाई करते हैं। उसी का कलेक्शन राशि है। मुकेश रोलिंग मिल मालिक की जानकारी नहीं दे रहा है। इसके बाद पुलिस ने राशि जब्त कर लिया और आईटी अधिकारियों को सूचना दी गई। मौके पर आइटी और चुनाव अयोग के स्क्वॉड भी पहुंच गई। देर रात तक मुकेश और ड्राइवर से पूछताछ चलती रही है, लेकिन वह जानकारी स्पष्ट नहीं दे पाया।

Chhattisgarh Assembly Elections

बस में सवार यात्री के बैस से मिले डेढ़ लाख
वहीं राजधानी में कैश बरामद का एक और मामला सामने आया है। शनिवार की सुबह पुलिस ने बस में सवार एक यात्री के बैग से लगभग डेढ़ लाख कैश बरामद किया है। हालांकि, यात्री ने बताया कि खुद को एक व्यापारी बताया और कहा कि वह इस कैश से रायपुर में व्यापार से संबंधित सामान खरीदने आया है।

पुलिस के मुताबिक यात्री ओडिशा के बरगढ़ जिले से रायपुर की ओर आ रहा था। पुलिस ने बताया कि बरगढ़ का रहने वाली भरत महापात्रा बंटी बस सर्विसेज से रायपुर आ रहा था। तभी तेलीबांधा थाने के पास बस में चेकिंग के दौरान पुलिस ने भरत के पास से करीब डेढ़ लाख रुपए बरामद किए। पूछताछ में भरत ने पुलिस को बताया कि वह एक दोना पत्तल व्यवसायी है और व्यापार के सिलसिले में रायपुर आया था। खबरों के अनुसार पूछताछ के बाद पुलिस ने व्यापारी को छोड़ दिया।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned