चौड़ीकरण से प्रभावित 47 दुकानदारों को मिली नवनिर्मित दुकानें

- देवेंद्र नगर मुख्य मार्ग का चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण, मुख्य सचिव ने अवलोकन किया और कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए .

By: Bhupesh Tripathi

Published: 27 Oct 2020, 07:43 PM IST

रायपुर। देवेंद्र नगर सड़क चौड़ीकरण के मार्ग में आने वाले 47 दुकानों को भी स्थानांतरित कर इसके पीछे बनाया जा रहा है, दुकानें फिर से पुराने दुकानदारों को पुन: संचालन के लिए दे दी गई है। इससे लोगों को व्यावसायिक गतिविधियों को चलाने में आसानी होगी।

प्रदेश के मुख्य सचिव आरपी मंडल ने सोमवार को शहर के देवेंद्र नगर तिराहा (तिरंगा चैराहा) से देवेंद्र नगर कॉलोनी जाने वाले मुख्य मार्ग के चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण कार्य का अवलोकन किया। इस सड़क के चौड़ीकरण होने से ना केवल यातायात जाम जैसी समस्या से लोगों को निजात मिलेगी, बल्कि शहर को एक आकर्षक और व्यवस्थित मार्ग की सौगात भी मिलेगी।

ये रहे उपस्थित
मुख्य सचिव मंडल ने अवलोकन के दौरान इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। अवलोकन के दौरान विधायक एवं अध्यक्ष गृह निर्माण मंडल कुलदीप जुनेजा, कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन, नगर निगम आयुक्त सौरभ कुमार सहित जोन कमिश्नर तथा अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

डिवाइडर में लगाए जाएंगे सुंदर पौधे, लगेगी आकर्षक लाइटें
मार्ग के बनने से अब देवेंद्र नगर जाने वाले मुख्य मार्ग की चौड़ाई बढ़कर 80 फीट हो जाएगी और इसके बीचों-बीच डिवाइडर में सुंदर और आकर्षक पेड़ भी वातावरण को आकर्षक तथा ऑक्सीजनयुक्त बनाने में मददगार बनेंगे। इसके अलावा यहां रात्रि को रोशन करने आकर्षक विद्युत व्यवस्था भी की जाएगी।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned