scriptपैसा डबल करने का झांसा देकर 48 लाख ठगे | 48 lakh cheated by pretending to double the money | Patrika News

पैसा डबल करने का झांसा देकर 48 लाख ठगे

locationरायपुरPublished: May 26, 2020 05:36:22 pm

Submitted by:

dharmendra ghidode

नगर थाना खरोरा में धोखाधड़ी का एक बड़ा केस सामने आया है। खरोरा इलाके में 15 दिनों में रकम डबल करने का झांसा देकर 48 लाख की ठगी कर ली गई। शातिर बदमाशों ने फिल्मी अंदाज में लोगों से ठगी की।

पैसा डबल करने का झांसा देकर 48 लाख ठगे

पैसा डबल करने का झांसा देकर 48 लाख ठगे

खरोरा. नगर थाना खरोरा में धोखाधड़ी का एक बड़ा केस सामने आया है। खरोरा इलाके में 15 दिनों में रकम डबल करने का झांसा देकर 48 लाख की ठगी कर ली गई। शातिर बदमाशों ने फिल्मी अंदाज में लोगों से ठगी की। फर्जी कंपनी बनाकर मात्र 15 दिनों में रकम दोगुना करने का झांसा देकर खरोरा और आसपास के लोगों से ठगी की गई। यह पूरी कहानी हेराफेरी फिल्म की तर्ज पर है।
दरअसल नगर के खरोरा इलाके में तीन युवकों ने द फ्यूचर कंपनी नाम से एक फर्जी कंपनी बनाकर बड़ी संख्या में लोगों को झांसे में लिया। 17 मार्च को कंपनी की शुरुआत करके महज तीन महीनों में ही बड़ी संख्या में लोगों से 48 लाख रुपए से भी अधिक की चपत लगाकर फरार हो गए। यह तीनों युवक लोगों को 15 दिनों में ही पैसा डबल करने का झांसा देते थे और पहली बार में इन्होंने कुछ लोगों का रकम दोगुना करके दिया भी।
लॉकडाउन में लगी चपत : लॉकडाउन के समय में वैसे भी लोगों के पास काम नहीं है। ऐसे समय में कुछ दिनों में पैसा डबल हो जाने के लालच ने लोगों की जमा पूंजी डूबा दी। आरोपियों में शामिल कमल देवांगन, विकास पदमवार और एक अन्य युवक शामिल है। इन लोगों ने एक तरह से चैन बनाकर 48 लाख रुपए से भी अधिक की ठगी की है। जब रकम दोगुना नहीं हुआ तो चैन में शामिल लोगों ने दबाव बनाना शुरू किया और चेन बनाकर लोगों से रुपए वसूल करने वाले एसकुमार नामक युवक ने इसकी शिकायत खरोरा थाने में दर्ज कराई है। एस कुमार के खुद के रुपए भी डूबे हैं। रिपोर्ट के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल का कहना है कि ठगी के इस मामले में आरोपियों की तलाश की जा रही है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।
इस संबंध आवेदक एस साहू ने बताया कि शुरूआत में छोटी-छोटी रकम कंपनी में लगाई तो समय पर रकम दोगुना कर वापस दिया। जिससे विश्वास बढ़ता गया। रकम लगातार बढाते गया। हर बार रकम दोगुना कर कंपनी देती रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो