स्कूल शिक्षा विभाग में 494 शिक्षक-कर्मियों का तबादला, आदेश जारी

स्कूल शिक्षा विभाग के 459 व्याख्याता, प्रधान पाठक, शिक्षक सहायक, शिक्षक व अन्य कर्मचारियों का तबादला आदेश जारी किया है।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 07 Jun 2020, 08:44 AM IST

रायपुर. स्कूल शिक्षा विभाग के 459 व्याख्याता, प्रधान पाठक, शिक्षक सहायक, शिक्षक व अन्य कर्मचारियों का तबादला आदेश जारी किया है। यह आदेश देर रात शनिवार को मंत्रालय महानदी भवन से जारी किए गए हैं। तबादला लिस्ट में जांजगीर, शक्ति , महासमुंद, नारायणपुर, कोंडागांव ,सुकमा, रायपुर, रायगढ़ दुर्ग, कवर्धा, सूरजपुर, कोरिया, बिलासपुर, अंबिकापुर में पदस्थ शिक्षक शामिल है। तबादला लिस्ट में शामिल को शिक्षकों को अंग्रेजी मीडियम में शासकीय स्कूल में पोस्टिंग की गई है।

राज्य शासन द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार बड़े शहरों में 40 अंग्रेजी मीडियम की उत्कृष्ट स्कूल आगामी शिक्षा सत्र से प्रारंभ किए जाने हैं। प्रत्येक जिले में कम से कम एक ऐसा स्कूल अनिवार्य रूप से होगा। रायपुर जिले में स्कूल शिक्षा विभाग ने 3 स्कूल का निर्णय लिया है।

अगस्त से शुरू हो सकती है पढ़ाई

स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अनुसार स्कूलों को खोलने के संबंध में मौजूद गाइड जारी होगी। गाइडलाइन जारी होने के बाद स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो सकेगी। कोरोना अनियंत्रित रहने पर स्कूलों को संचालित करने के निर्देश दिए जाएंगे। कोरोना संक्रमण के हालात ठीक नहीं रहे तो वर्तमान की तरह ऑनलाइन पढ़ाई खबर पूरा फोकस किया जाएगा।

Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned