कमोड से लिपटा था पांच फीट लंबा नाग, रिटायर्ड फौजी के घर से किया गया रेस्क्यू

एक सेवानिवृत्त फौजी के घर के कमोड में पांच फीट लंबा सांप लिपटा हुआ था।

रायपुर. इंसान के रिलैक्स होने की सबसे पसंदीदा जगहों में से एक उनका वॉशरूम भी होता है। यही वो जगह होती है जब कोई शख्स काफी रीलैक्स फील करता है। लेकिन ज़रा सोचिए कि कोई इंसान रीलैक्सेशन के लिए वॉशरूप में आया हो, और उसे टॉयलेट के कमोड में एक ऐसी भयानक चीज़ दिख जाए जिसकी वजह से उसे बाहर के लोगों को बुलाना पड़ गया। बता दें कि ये पूरा मामला आपको या हमें डरावना लग सकता है।असल में जिस शख्स के साथ ये सब बीता उसके होश उड़ गए।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार को ढेबर पिंक सिटी में निवासरत एक सेवानिवृत्त फौजी के घर के कमोड में पांच फीट लंबा सांप लिपटा हुआ था। उसे देखते ही, वे घबरा गए।

तत्काल उन्होंने आस-पड़ोस के लोगों को सूचना दी। मौका पर पहुंची नोवा नेचर वेलफेयर सोसाइटी की टीम ने इसे रेस्क्यू किया। इसकी पहचान भारतीय नाग के तौर पर हुई है, जो जहरीला होता ही है, आक्रामक भी होता है। भारत में इसके काटने से सबसे ज्यादा मौतें होती हैं।

रेस्क्यू के दौरान भी नाग बेहद आक्रामक था
शुक्रवार दोपहर पिंक निवासी एमआर तुली ने जैसे ही बाथरूम का दरवाजा खोला, उनका नाग से आमना-सामना हो गया।बुजुर्ग फौजी उस वक्त घर में अकेले थे। तत्काल वे भागते हुए घर के बाहर निकले, लोगों को सूचना दी। 15 मिनट के अंदर-अंदर नोवा नेचर के रेस्क्यू सदस्य मोइज अहमद और एम. सूरज पहुंच गए। 'पत्रिका' से बातचीत में इन्होंने कहा कि रेस्क्यू के दौरान भी नाग बेहद आक्रामक था। 5 फीट लंबे नाग को काबू करने में काफी समय लगा।

हर क्षेत्र से रेस्क्यू किए जाते हैं हर साल 20 नाग
रायपुर के कचना, खम्हारडीह, पिंक सिटी व गायत्री नगर के क्षेत्र में नाग पाए जाते हैं। हर साल बरसात के ही सीजन में 20 नाग रेस्क्यू किए जाते हैं। नाग बहुतायत में पाया जाता है।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned