scriptखुशखबरी : पेंशनरों के महंगाई भत्ता में 5 फीसदी की वृद्धि, वित्त विभाग ने जारी किया आदेश | 5 Hike in dearness allowance of pensioners, Finance Department | Patrika News

खुशखबरी : पेंशनरों के महंगाई भत्ता में 5 फीसदी की वृद्धि, वित्त विभाग ने जारी किया आदेश

locationरायपुरPublished: Nov 15, 2022 09:05:57 pm

Submitted by:

CG Desk

Pensioners DA Hike: छठवें वेतानमान के तहत पेंशनरों के महंगाई भत्ते में 12 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। अब इन्हें 201 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा। यह आदेश 1 अगस्त 2022 से लागू होगा।

da_hike_news.jpg

Pensioners DA Hike: वित्त विभाग ने पेंशनरों के महंगाई भत्ता में 5 फीसदी की वृद्धि कर दी है। अब सातवें वेतनमान के तहत पेंशन प्राप्त करने वाले कर्मचारियाें को 28 की जगह 33 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा। वहीं छठवें वेतानमान के तहत पेंशनरों के महंगाई भत्ते में 12 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। अब इन्हें 201 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा। यह आदेश 1 अगस्त 2022 से लागू होगा। इस संबंध में वित्त विभाग के अवर सचिव इंद्रप्रकाश रात्रे ने आदेश जारी कर दिया है।

सीएम ने की कई घोषणाएं
भेंट-मुलाकात में राजनांदागांव जिले की डोंगरगढ़ विधानसभा के ग्राम घुमका पहुंचे मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों की मांग पर क्षेत्रवासियों के लिए अनेक महत्वपूर्ण घोषणाएं की। उन्होंने घुमका को नगर पंचायत बनाने, घुमका में स्वामी आत्मा अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलने की घोषणा की। पूर्व में घुमका को तहसील बनाने की घोषणा के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 3 महीने के भीतर घुमका का तहसील कार्यालय पूर्ण तहसील के रूप में कार्य करने लगेगा। उन्होंने बघेरा में सहकारी बैंक की शाखा खोलने, रुसे बांध की नहरों में नहर लाइनिंग, घुमका से गोपालपुर सड़क चौड़ीकरण, तेंदुनाला जलाशय में नहर लाइनिंग और उसके विस्तार, जेवर कट्टा जलाशय में नहर लाइनिंग, हडुवा, खारा और मुरमुंदा हाई स्कूल के हायर सेकंडरी स्कूल में उन्नयन की घोषणा की।

1. ग्राम बेलगांव में निस्तारी तालाब का सौंदर्यीकरण और नाली निर्माण किया जायेगा।
2. देवकट्टा जलाशय की नहरो का सीसी लाइनिंग का कार्य करवाया जायेगा ।
3. कुकरापाट जलाशय का निर्माण कराया जायेगा
4. मुढ़ीपार में पुलिस चौकी की स्थापना की जायेगी ।
5. टोला गांव में सहकारी बैंक की शाखा खोली जायेगी।
6. हाई स्कूल गाड़ाघाट एवं घोटिया के हाईस्कूल का हायर सेकेंडरी में उन्नयन करेंगे।
7. हायर सेकेंडरी स्कूल टोला गांव जो हाई स्कूल भवन में संचालित है, उसके लिये दो अतिरिक्त कक्षों का निर्माण कराया जायेगा।
8. ठेलकाडीह के हायर सेकेंडरी स्कूल में भी दो अतिरिक्त कमरे बनवायेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो