script5 killed in lightning strike in Chhattisgarh | छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत | Patrika News

छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत

  • अंबिकापुर में गाज गिरने से झुलसी बच्चियों को गोबर में गाड़ा
  • गाज गिरने से मौतों पर मुख्यमंत्री ने जताया शोक
  • 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि पीड़ित परिवार को देने के निर्देश

रायपुर

Published: June 19, 2022 11:13:51 pm

रायपुर. छत्तीसगढ़ में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली (गाज) गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई और कुछ लोग झुलस गए हैं। वहीं, अंबिकापुर में गाज गिरने से झुलसी दो बच्चियों को गोबर में गर्दन तक गड़ा दिया गया। गाज गिरने से हुई मौतों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शोक जताया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने आवश्यक सावधानी बरतने के लिए सभी कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं।
छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत
गाज गिरने से झुलसी बालिका को गोबर में गड़ाया गया।
1)
यह भी पढ़ें

सेना में भर्ती की मोदी सरकार की नई स्कीम अग्निपथ का छत्तीसगढ़ के सीएम ने किया विरोध


दो-तीन दिनों से अटका हुआ दक्षिण पश्चिम मानसून छत्तीसगढ़ में सक्रिय हो गया। प्रदेश में अधिकतर स्थानों पर रविवार की सुबह झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों तक अनेक स्थानों पर गरज-चमक व तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर बिजली गिरने तथा अंधड़ चलने की आशंका भी जताई है। छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले की सेमकली गोंड व सुशीला मार्को, मुंगेली जिले के सुखदेव खांडे, बलौदाबाजार-भाटापारा जिले की अनिताबाई और गरियाबंद जिले के चिंतामणि धनकर की बिजली गिरने से मौत हो गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बलौदाबाजार, मुंगेली और गरियाबंद जिले के पीड़ित परिवार को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।
2)
यह भी पढ़ें

राहुल गांधी ही हैं जो पीएम नरेंद्र मोदी सरकार के गलत फैसलों का विरोध कर रहे : भूपेश बघेल


उधर, अंबिकापुर के ग्राम ठाकुरपुर सुपेलपारा में गाज गिरने से दस वर्षीय रोशनी तिग्गा और आठ वर्षीय आस्था तिग्गा झुलस गईं। परिजनों व ग्रामीणों ने बालिकाओं को तत्काल अस्पताल ले जाने की बजाय गोबर में गाड़ दिया। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस की डायल-112 की टीम मौके पर पहुंची और दोनों बालिकाओं को गोबर से बाहर निकालकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया।
3)
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ : बोरवेल में गिरे राहुल ने 104 घंटे में जीती जिंदगी की जंग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.