scriptओवरलोड की वजह से अचानक बंद हो गई चलती लिफ्ट, आधे घंटे बाद निकले अंदर फंसे 5 लोग | 5 People stuck in Electricity company Head Quarter lift | Patrika News

ओवरलोड की वजह से अचानक बंद हो गई चलती लिफ्ट, आधे घंटे बाद निकले अंदर फंसे 5 लोग

locationरायपुरPublished: May 09, 2019 11:51:05 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

रायपुर के बिलजी कंपनी (Electricity company) मुख्यालय में उस वक्त अफरा तफरी मच गई, जब वहां के Lift में 5 लोग फंस गए। जिन्हे बाहर निकालने के लिए Office के कर्मचारियों को काफी मेहनत करनी पड़ी। बताया जा रहा है कि Lift ओवरलोड की वजह से बंद हो गई थी।

Lift

ओवरलोड की वजह से अचानक बंद हो गई चलती लिफ्ट, आधे घंटे बाद निकले अंदर फंसे 5 लोग

रायपुर. बिजली कंपनी (Electricity company) के डंगनिया स्थित मुख्यालय सेवा भवन की लिफ्ट (Lift) में 5 कर्मचारी आधे घंटे तक फंसे रहे। उनकी जान हलक में अटकी रही और वे अंदर से चीख-पुकार मचाते रहे। लिफ्ट (Lift) का दरवाजा खोलकर उन्हें निकालने की कोशिश नाकाम रही तो उसे तोडकऱ लोगों को बाहर निकाला गया। तब तक उसमें फंसे लोगों की हालत खराब रही।
बिजली कंपनी (Electricity company) के मुख्यालय में कंपनी के चेयरमैन सहित पांचों कंपनी के MD और आला अधिकारी बैठते हैं। इसके साथ ही सैकड़ों कर्मचारी भी यहां काम करते हैं। पांच मंजिला इस इमारत में सीढिय़ों के अलावा कर्मियों के चढऩे उतरने के लिए लिफ्ट की सुविधा दी गई है। कंपनी के जनसंपर्क अधिकारी बुधवार दोपहर ओवर लोडिंग की वजह से पांच कर्मी लिफ्ट में फंस गए। कर्मियों ने जब अंदर से आवाज लगाई तो कुछ ने उसे सुनकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।
करीब 20 से 30 मिनट की मशक्कत के बाद कर्मचारियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि नए सेवा भवन के साथ ही लिफ्ट भी काफी पुराना है। कर्मचारियों की बार-बार मांग के बावजूद उसे अब तक नहीं बदला गया है। अधिकारियों ने बताया कि तब तक के लिए कर्मियों को सीढिय़ों का प्रयोग करने के भी निर्देश दिए गए थे। साथ ही आवश्यक होने पर उपयोग करने पर ओवरलोड नहीं करने की बात कही गई थी।

कंपनी में मची अफरा-तफरी
लिफ्ट (Lift) में फंसने की खबर मिलते की कंपनी परिसर में अफरातफरी का माहौल हो गया। अधिकारी भी काम छोडकऱ लिफ्ट में फंसे पांच लोगों की मदद के लिए आ गए। इस दौरान आनन फानन में लिफ्ट से फंसे लोगों को निकालने टीम बुलाई गई और कर्मियों को सुरक्षित निकाला गया।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज (Chhattisgarh State Power Company) के जनसंपर्क अधिकारी विजय मिश्रा ने बताया कि सेवा भवन की लिफ्ट के मेंटनेंस का काम चल रहा है। लिफ्ट में पहले ही ओवरलोड नहीं करने के निर्देश दिए गए थे। इसी की वजह से ही लिफ्ट रूका। पांचों कर्मियों को सुरक्षित लिफ्ट से बाहर निकाल लिया गया। कहीं कोई दिक्कत नहीं हुई।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो