शिवरात्रि पर तांत्रिक पूजा करने 5 पुलिस और 2 स्वास्थ्य कर्मियों ने मंगाई बाघ की खाल

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर शहर के दंतेश्वरी मंदिर के सामने बस्तर पुलिस और वन विभाग की टीम ने बाघ की खाल के साथ 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें 5 पुलिस जवान और 2 स्वास्थ्यकर्मी शामिल है। इन आरोपियों ने शिवरात्रि पर तांत्रिक पूजा करने के लिए खाल मंगवाया था।

By: Dhal Singh

Updated: 13 Mar 2021, 02:04 AM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ के जगदलपुऱ शहर स्थित मां दंतेश्वरी मंदिर के सामने से वन विभाग और बस्तर पुलिस ने बाघ की खाल के साथ 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में 5 पुलिस जवान और दो स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी हैं।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी शिवरात्रि पर तांत्रिक पूजा के लिए बाघ की खाल लेकर बीजापुर से जगदलपुर आए थे। मुखबिर की सूचना पर वन विभाग और बस्तर पुलिस ने एक टीम तैयार कर शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे मंदिर के सामने आरोपियों को रंगे हाथ धरदबोचा गया। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत कार्रवाई की जा रही है। बाघ की खाल की लंबाई 228 सेमी और चौड़ाई 48 सेमी है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दंतेवाड़ा भांसी थाना क्षेत्र से दो व्यक्तियों को बाघ की खाल लेकर पूजापाठ के लिए दंतेश्वरी मंदिर के पास आने के लिए कहा गया था।

इनको किया गिरफ्तार
वन विभाग के मुताबिक जगदलपुर तेतरखुटी निवासी भोमराज ठाकुर, बीजापुर के अरुण गोडियम, पवन कुमार नक्का, राकेश ऐमला, बाबूलाल व अनिल नक्का तथा दंतेवाड़ा के हरप्रसाद गावडे व सुरेंद्र देवांगन को गिरफ्तार किया गया है।

Dhal Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned