scriptदुर्ग में संक्रमितों के संपर्क में आए थे 32 लोग, कवर्धा के पांच गांव कंटेनमेंट जोन में | 5 villages of Kawardha in containment zone,Durg | Patrika News

दुर्ग में संक्रमितों के संपर्क में आए थे 32 लोग, कवर्धा के पांच गांव कंटेनमेंट जोन में

locationरायपुरPublished: May 04, 2020 11:42:51 pm

Submitted by:

CG Desk

छत्तीसगढ़ में कुल संक्रमितों की संख्या हुई 58, दुर्ग में पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए 32 क्वारंटाइन में.

दुर्ग में संक्रमितों के संपर्क में आए थे 32 लोग, कवर्धा के पांच गांव कंटेनमेंट जोन में

दुर्ग में संक्रमितों के संपर्क में आए थे 32 लोग, कवर्धा के पांच गांव कंटेनमेंट जोन में

रायपुर . छत्तीसगढ़ में रविवार को 14 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रदेश में हड़कंप मच गया है। वही दुर्ग जिले में एकमुश्त 8 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद लॉकडाउन में ढील देने की तैयारी कर रहा प्रशासन फिर से अलर्ट मोड में आ गया है। नए मामलों के रिपोर्ट आने के तत्काल बाद संक्रमित जहां क्वारंटाइन थे, उनके साथ आसपास के इलाकों को 5 कंटेनमेंट जोन बनाकर सील कर दिया गया है। जिला प्रशासन द्वारा प्रभावितों की हिस्ट्री खंगालकर संपर्क में आए लोगों की पहचान की गई, इसमें 32 लोग सामने आए।
इन लोगों की भी तत्काल जांच कर 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया। कंटेनमेंट जोन के 100 मीटर दायरे में शामिल घरों से किसी को भी निकलने की अनुमति नहीं दी जा रही है। कंटेनमेंट जोन को सील करने के साथ ही किसी भी तरह का मूवमेंट न हो इसके लिए पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है। कंटेनमेंट जोन निगरानी के लिए पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कराई जा रही है।
कलेक्टर अंकित आनंद ने संबंधित इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के साथ 100 मीटर के दायरे में आने वाले सभी घरों के प्रत्येक व्यक्ति की जांच के निर्देश दिए हैं। यह कार्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीएमएचओ के नेतृत्व में सोमवार की सुबह शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा प्रभावितों के संपर्क में आए सभी लोगों की जांच के लिए कहा गया है

कवर्धा में पांच गांव कंटेनमेंट जोन, 60 लोगों का सैंपल लिया
कबीरधाम में 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला रेड जोन में तब्दील हो चुका है। वहीं बोड़ला ब्लॉक के ग्राम रेंगाखार कला, चमारी, सुतिया (वन गांव), तितरी और समनापुर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। इन गांवों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। यहां बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया हैं।

सीएमएचओ डॉ. एसके तिवारी ने बताया कि सोमवार को रेंखागार में ही मेडिकल टीम ने करीब 60 लोगों का वीटीएम सैम्पल लिया गया जो इन 6 कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए थे। इसमें क्वारंटाइन सेंटर के चौकीदार, पुलिसकर्मी, गांव के सरपंच, सचिव, पटवारी, खाना वितरण करने सहित अन्य लोग शामिल हैं। इसकी रिपोर्ट आने के बाद आगे की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो