script5 years old Amyra agarwal name in Guinness Book of World Records | 5 साल की अमायरा ने एक मिनट में बताया 61 देशों का नाम, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज | Patrika News

5 साल की अमायरा ने एक मिनट में बताया 61 देशों का नाम, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

Guinness Book of World Record: गिनीज बुक ऑफ होल्डर द्वारा देशभर में बच्चों का कंपटीशन रखा गया था, इसमें रायपुर की अमायरा अग्रवाल ने अपना जबरदस्त परफॉर्मेंस दिया और वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाई।

रायपुर

Published: July 21, 2022 07:27:31 pm

Guinness Book of World Record: रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी में रहने वाली 5 साल की बच्ची ने पूरी दुनिया को चौका दिया है। रायपुर निवासी अमायरा अग्रवाल ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपने नाम दर्ज करवा लिया है। साथ ही यह भी बता दें ये बच्ची सबसे कम उम्र की रिकॉर्ड होल्डर भी बन गई है। पांच बर्षीय बच्ची का नाम अमायरा अग्रवाल है। अमायरा अभी KG 2 में पढाई कर रही है। वह राजधानी स्थित राजकुमार कॉलेज की विद्यार्थी है।

amayra_agrawal.jpg

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज
अमायरा अग्रवाल में गजब की प्रतिभा है। बता दें कि अमायरा 61 देश के नाम फटाफट बोल लेती हैं, इसके साथ ही पासपोर्ट देखते हुए भी 61 देशों के नाम बता देती हैं। इस खास प्रतिभा के लिए अमायरा अग्रवाल का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है। इसके साथ ही वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Record) बनाने वाली 5 साल की अमायरा सबसे कम उम्र की रिकॉर्ड होल्डर भी बन गई है।

छत्तीसगढ़ की पहली बच्ची
छोटी सी उम्र में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर बनने वाली छत्तीसगढ़ से पहली बच्ची है। गिनीज बुक ऑफ होल्डर द्वारा देशभर में बच्चों का कंपटीशन रखा गया था, इसमें रायपुर की अमायरा अग्रवाल ने अपना जबरदस्त परफॉर्मेंस दिया और वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाई। इस कंपटीशन में देशभर से कई बच्चें शामिल हुए थे, जिसमें अमायरा ने रायपुर छत्तीसगढ़ की तरफ से अपना परफॉर्मेंस दिया। अमायरा ने एक मिनट में 61 देशों के नाम पासपोर्ट देखकर फटाफट बता दिया।

5 साल की अमायरा ने एक मिनट में बताया 61 देशों का नाम, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

 

अमायरा की मम्मी सोनम अग्रवाल ने बताया कि अमायरा ने ये 3 महीने में सीखा है। रोजाना एक घंटे की क्लास होती थी, गिनीज की टीम ही ऑनलाइन क्लास लेती थी। अमायरा को शुरू से ही पढ़ने और सीखने में रुचि रही है इसलिए उन्होंने जल्दी ही सीख लिया। अमायरा की रुचि ड्राइंग और डांसिंग में भी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.