बिलासपुर में 50 गायों की मौत, दोषियों के खिलाफ FIR के आदेश, BJP ने सरकार पर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के तखतपुर में एक साथ 50 गायों की मौत (50 Cows Death in Bilaspur) पर कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे (Ravindra Chaubey) ने कहा, गायों की मौत किन परिस्थितियों में हुई इसकी जांच की जा रही है।

By: Ashish Gupta

Published: 25 Jul 2020, 03:27 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के तखतपुर में एक साथ 50 गायों की मौत (50 Cows Death in Bilaspur) पर कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे (Ravindra Chaubey) ने कहा, गायों की मौत किन परिस्थितियों में हुई इसकी जांच की जा रही है।

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय विधायक और संसदीय सचिव रश्मि आशीष सिंह मौके पर पहुंची थी। उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया है। गांव वालों से बातचीत की है। विधायक की ओर से भी रिपोर्ट हमें मिलेगी। फिलहाल इस मामले में कलेक्टर को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। दोषियों के खिलाफ एफआईआर कराने को कहा गया है।

उधर, गायों की मौत पर प्रदेश में राजनीति शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह (Former CM Raman Singh) ने गायों की मौत को लेकर राज्य सरकार (Chhattisgarh Government) पर हमला बोला है।

रमन सिंह ने कहा, राज्य सरकार की रोका छेका और गोधन योजना (Godhan Nyay Yojana) का ये हश्र है। गौठानों में न पानी और न ही चारे की व्यवस्था है। 50 से ज्यादा गायों को एक कमरे में रोका छेका के तहत लाकर भूखे प्यासे रख दिया गया। बिलासपुर के तखतपुर में 50 से ज्यादा गायों की मौत इसका नतीजा है।

रमन सिंह ने गोधन न्याय योजना (Godhan Nyay Yojana) पर सवाल खड़े करते हुए कहा, कागजों की योजना को जमीन पर लाए। पंचायत स्तर के नेताओं को बिना प्रशिक्षण दिए काम पर लगा दिया गया। पूर्व सीएम ने इस घटना में दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। बता दें बिलासपुर जिले के तखतपुर ब्लॉक के मेडपार गांव में स्थित अस्थाई गौठान में 50 गायों की मौत हो गई।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned