scriptकोरोनाकाल में 35 हजार करोड़ रुपए के पूंजी निवेश के लिए हुए 50 एमओयू | 50 MoUs signed for capital investment of 35 thousand crores amid COVID | Patrika News

कोरोनाकाल में 35 हजार करोड़ रुपए के पूंजी निवेश के लिए हुए 50 एमओयू

locationरायपुरPublished: Nov 12, 2020 08:55:02 am

Submitted by:

Ashish Gupta

– सीएम का उद्योगपतियों से वादा: उद्योगों को हर संभव सहयोग एवं संरक्षण देगी सरकार- छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा उद्योगपतियों के सलाह-मशविरा से नई औद्योगिक नीति तैयार

cg_cm.jpg
रायपुर. कोरोनाकाल में छत्तीसगढ़ में 35 हजार करोड़ रुपए के पूंजी निवेश के लिए 50 एमओयू हुए हैं, जिसमेें नए उद्योगों की स्थापना होगी। इससे छत्तीसगढ़ के औद्योगिक जगत को नई ऊर्जा मिलेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने राजधानी के एक निजी होटल में छत्तीसगढ़ स्पंज आयरन मैन्युफेक्चर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार राज्य में उद्योगों को हर संभव सहयोग एवं संरक्षण प्रदान करेगी।

Dhanteras 2020: दीपावली से पहले धनतेरस पर ‘धन वर्षा’ की उम्मीद, ये चीजें खरीदनी होती है शुभ

राज्य में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा उद्योगपतियों के सलाह-मशविरा से नई औद्योगिक नीति तैयार की गई है। कोरोनाकाल में छत्तीसगढ़ में 50 एमओयू हुए हैं, जिसमें 35 हजार करोड़ रुपए का निवेश संभावित हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि औद्योगिक नीति के चलते बड़ी संख्या में उद्योगपति यहां बस्तर अंचल से लेकर सरगुजा तक उद्योग लगाने के लिए तत्पर हैं।
उन्होंने प्रदेश सरकार की गोधन न्याय योजना और उसके लाभ के बारे में भी उद्योगपतियों से अपने विचार साझा किए और उनसे गौठानों को गोद लेने की अपील की। उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि औद्योगिक नीति का लाभ राज्य के उद्यमियों और लोगों को मिलेगा। पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने उद्योगपतियों से सरकार की औद्योगिक नीति का लाभ उठाने की बात कही।

23 नए तहसीलों के शुभारंभ के बाद 12 से 13 और नई तहसीलों का होगा गठन

रॉ मटेरियल्स की समस्या होगी दूर
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में लगने वाले उद्योगों को आयरन, कोयला सहित अन्य खनिज शासन द्वारा उनकी जरूरत के अनुसार उपलब्ध कराया जाएगा। परिस्थिति अनुसार इसमें छूट भी दी जाएगी। उद्योगों को भूमि, पानी और बिजली की भी कमी नहीं होने दी जाएगी। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ स्पंज आयरन मैन्युफेक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल नचरानी एवं पूर्व अध्यक्ष विजय झंवर ने राज्य में उद्योगों को बढ़ावा देने, इंवेस्टमेंट पॉलिसी आदि के लिए प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए फैसले की सराहना की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो