चुनाव में 50 हजार रुपए कैश लिमिट को लेकर आया फैसला, अब व्यापारियों को नहीं किया जाएगा परेशान

चुनाव में 50 हजार रुपए कैश लिमिट को लेकर आया फैसला, अब व्यापारियों को नहीं किया जाएगा परेशान

Chandu Nirmalkar | Publish: Oct, 13 2018 04:45:04 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 04:45:05 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

चुनाव में 50 हजार रुपए कैश लिमिट को लेकर आया फैसला, अब व्यापारियों को नहीं किया जाएगा परेशान

रायपुर. चुनाव आचार संहिता के दौरान 50 हजार रुपए कैश लिमिट के मामले में शुक्रवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने व्यापारी संगठनों की बैठक ली। इस मौके पर आयकर विभाग के नोडल अधिकारी व पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में विभाग ने व्यापारी प्रतिनिधियों को भरोसा दिलाया कि नियमों का पालन कि या जाएगा, लेकिन व्यापारियों को बेवजह परेशान नहीं किया जाएगा।

इस संबंध में कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) सीजी चैप्टर और चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधिमंडल ने मांग रखी कि त्योहारी सीजन में व्यापारियों को कैश की जरूरत पड़ती है, वहीं लेन-देन को लेकर भी कई बार पर्याप्त दस्तावेजों का अभाव हो जाता है। इस संबंध में विभाग की ओर से राहत प्रदान किया जाना चाहिए। पुलिस प्रशासन से भी सहयोगी अपेक्षा है। कैट की ओर से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर परवानी ने विभाग को सुझाव सौंपा इस पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने गंभीरता से विचार करने पर भरोसा दिलाया।

इधर चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष जितेंद्र बरलोटा ने कहा कि त्योहारी सीजन में व्यापार में बढ़ोतरी होती है, इसलिए नियमों में राहत प्रदान करना चाहिए। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने कहा कि व्यापारियों को बेवजह परेशान नहीं किया जाएगा। मुलाकात के दौरान कैट के प्रतिनिधिमंडल में महामंत्री जितेन्द्र दोषी व कार्यकारी अध्यक्ष मगेलाल मालू व चैंबर के प्रतिनिधिमंडल में कार्यकारी अध्यक्ष ललित जैसिंघ, प्रभारी अध्यक्ष चंदर विधानी मौजूद थे।

विशेषज्ञों के साथ कैट की बैठक आज
राज्य विधानसभा चुनाव के तहत कैश लाने-ले जाने से संबंधित नियम में व्यापारियों के भ्रम को दूर करने के उद्देश्य से कैट ने शनिवार को एक बैठक आयोजित की है। शाम 5.30 बजे होटल आदित्य में आयोजित इस बैठक में विशेषज्ञों के जरिए व्यापारियों के सवालों का समाधान किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned