इंडोर स्टेडियम में फिर से बनेगा 500 बिस्तर का अस्थाई कोविड अस्पताल

- बढ़ते कोरोना संक्रमण और लोग खुलेआम जिस तरह से मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का उल्लंघन कर रहे हैं, उसे देखते हुए शासन प्रशासन लॉक डाउन (Raipur Lockdown) की तैयारी में है।

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 07 Apr 2021, 04:13 PM IST

रायपुर . कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए और सरकारी और निजी अस्पतालों में बेड खाली नहीं होने पर अब इंडोर स्टेडियम को अस्थाई कोविड अस्पताल (temporary Covid hospital ) बनाया जाएगा। इंडोर स्टेडियम में करीब 500 बेड का अस्थाई कोविड हॉस्पिटल बनाया जाएगा। इसमें 200 बेड ऑक्सीजन सिलेंडर वाला रहेगा। मंगलवार को महापौर एजाज ढेबर ने रायपुर जिला प्रभारी मंत्री रवींद्र चौबे से मुलाकात कर इंडोर स्टेडियम में 500 बिस्तरों का अस्थाई कोविड उपचार अस्पताल तत्काल प्रारम्भ करवाने के लिए अनुरोध किया।

रायपुर में लग सकता है Lockdown

राजधानी में शुक्रवार शाम 5 बजे से लॉकडाउन लग सकता है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि इस बार पहले से भी ज्यादा कड़ाई से (Lockdown) लॉकडाउन की तैयारी है। (CM Bhupesh Bhagel) सीएम भूपेश बघेल ने इस संबंध में बैठक ले ली है। सूत्रों का दावा है कि सिर्फ अधिकृत आदेश जारी होना बाकी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM bhupesh Baghel) की अध्यक्षता में चल रही बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद सरकार के प्रवक्ता व मंत्री रविंद्र चौबे ने जानकारी दी है कि स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए निर्देश दिए गए हैं। सभी व्यापारिक और औद्योगिक संगठनों से सहयोग मांगा गया है। सभी संगठनों ने भरोसा दिलाया है कि पहले की ही तरह इस बार भी सरकार के साथ हैं।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned