ड्राइवर की नौकरी के लिए 5 हजार युवकों ने किया आवेदन, MSc पास भी रेस में

ड्राइवर की नौकरी के लिए 5 हजार युवकों ने किया आवेदन, MSc पास भी रेस में

Ashish Gupta | Updated: 23 Sep 2019, 12:33:42 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी का अंजादा इस बात से लगाया जा सकता है कि, किसी भी विभाग में अगर वैकेंसी निकलती है तो उन पदों के लिए बड़ी संख्या में युवा आवेदन करते हैं।

रायपुर. छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी का अंजादा इस बात से लगाया जा सकता है कि, किसी भी विभाग में अगर वैकेंसी निकलती है तो उन पदों के लिए बड़ी संख्या में युवा आवेदन करते हैं। हाल ही में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 108 एंबुलेंस (संजीवनी एक्सप्रेस) के लिए ड्राइवर, इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन (ईएमटी) समेत विभिन्न पदों पर आवेदकों को इंटरव्यू के लिए बुलाया था।

लेकिन ड्राइवर, ईएमटी समेत अन्य पदों के लिए करीब हजारों की संख्या में युवाओं की भीड़ इकट्ठा हो गई। इतनी बड़ी संख्या में युवाओं की भीड़ देख इंटरव्यू लेने वाली संस्था भी दंग रह गई। इतना ही नहीं इस पद के लिए ग्रेजुएट ही नहीं बल्कि एमएससी पास युवक भी आवेदन के लिए पहुंचे थे।

candidates_job.jpeg

बतादें कि छत्तीसगढ़ में 108 एंबुलेंस के संचालन का जिम्मा इस बार जय अंबे इमरजेंसी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को मिला है। ड्राइवर, इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन (ईएमटी) समेत 20 विभिन्न पदों के लिए करीब डेढ़ हजार लोगों को इंटरव्यू के लिए रविवार सुबह 11 बजे रायपुर के अनुपम नगर बुलाया गया था। लेकिन नौकरी के लिए सुबह 6 बजे से ही युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। इतनी बड़ी संख्या में आवेदकों को देख सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस को बुलाना पड़ा।

candidates.jpeg

बालोद, दुर्ग, धमतरी, राजनांदगांव समेत कई जिलों से पहुंचे युवाओं की भीड़ को देखते हुए कंपनी को इंटरव्यू की बजाय आवेदन और अन्य कागजात जमा कर ही वापस भेजना पड़ा। कंपनी के डायरेक्टर धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि करीब 5000 आवेदन जमा हुए हैं। अभ्यर्थियों को फोन कर अब इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned