script

दूसरे राज्य से छत्तीसगढ़ लाई जा रही 40 लाख रुपए की अंग्रेजी शराब जब्त, एक गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Mar 10, 2021 01:23:24 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– उरकुरा यार्ड में 550 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार- राजधानी के खमतराई इलाके का मामला: एएसपी सिटी की दबिश- 40 लाख रुपए की शराब पुलिस ने की जब्त

liquor_accused.jpg
रायपुर. दूसरे राज्यों की अंग्रेजी शराब छत्तीसगढ़ (Liquor Seized in Chhattisgarh) में खपाने वाले शातिर आरोपी को एडिशनल एसपी सिटी ने दबिश देकर रायपुर के उरकुरा इलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपी से 550 पेटी शराब पुलिस ने जब्त की है। आरोपी का नाम पुलिस अधिकारियों द्वारा हेमंतदास डखनी बताया जा रहा है। जब्त शराब की कीमत पुलिस अधिकारियों द्वारा लगभग 40 लाख रुपए बताई जा रही है।
एसएसपी रायपुर को फोन करके मुखबिर ने सूचना दी कि तिल्दा निवासी शराब तस्कर ने उरकुरा इलाके में स्थित निजी यार्ड में शराब की बड़ी खेप उतरवाई है। एसएसपी ने एएसपी सिटी को टीम लेकर दबिश देने का निर्देश दिया। एसएसपी के निर्देश पर पहुंचे एएसपी ने आरोपी हेमंतदास को शराब को ठिकाने लगाते पकड़ लिया। आरोपी से पुलिस अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

कोरोना के खिलाफ जंग में छत्तीसगढ़ की महिलाओं ने मारी बाजी, टीकाकरण में पुरुषों को पीछे छोड़ा

झारखंड और पंजाब की है शराब
पुलिस महकमे के अधिकारियों के अनुसार आरोपी के ठिकाने से जब्त शराब झारखंड और पंजाब का है। आरोपी शराब किस तरह से रायपुर लेकर पहुंचे? शराब यार्ड तक पहुंचाने में किन-किन लोगों ने आरोपी की मदद की? आरोपी किस तरह से शराब की बिक्री करता था? इन सभी सवालो के जवाब पुलिस तलाश कर रही है।

आरोपी ने 42 हजार रुपए में लिया था यार्ड
पुलिस अधिकारियों की मानें तो आरोपी हेमंतदास ने उरकुरा के यार्ड को 42 हजार रुपए मासिक किराए पर लिया था। पुलिस मामलें में यार्ड मालिक और यार्ड में आने-जाने वाले लोगों से पूछताछ करेगी। आरोपी हेमंत के साथियों का पता लगाने के लिए पुलिस महकमे के अधिकारी उसके फोन की जांच कर रहे है। अधिकारियों का अनुमान है कि आरोपी के फोन से गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी आसानी से मिल सकती है।

छत्तीसगढ़ में बाहर से आने वाले फैला रहे कोरोना, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

रायपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले ने कहा, वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर आरोपी हेमंतदास डखनी के यार्ड में दबिश देकर उसे गिरफ्तार किया है। यार्ड से 550 पेटी शराब जब्त की गई है। आरोपी के गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो