23 जनवरी : पढ़िए छत्तीसगढ़ की 6 बड़ी खबरें

रायपुर।@ छत्तीसगढ़ में गुरुवार को राजधानी रायपुर में एक दिल दहलाने वाला घटना जहां पति ने अपनी पत्नी और मासूम बच्चे की हत्या करने के बाद खुद फांसी में झुल गया। वही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व्यापारी प्रवीण सोमानी व पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक किया। युथ कांग्रेस कार्यकर्ता द्वारा केन्द्र सरकार के खिलाफ पकौड़ा तलकर विरोध प्रदर्शन किया। बस्तर की बात करे तो बीजापुर पुलिस को मंगलवार को हुए मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली से एक पेन ड्राइव मिला जिसमें नक्सली ट्रेनिंग करते नजर आ रहे है। वही मुगेंली जि

रायपुर। छत्तीसगढ़ में गुरुवार को राजधानी रायपुर में एक दिल दहलाने वाला घटना जहां पति ने अपनी पत्नी और मासूम बच्चे की हत्या करने के बाद खुद फांसी में झुल गया। वही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व्यापारी प्रवीण सोमानी व पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक किया। युथ कांग्रेस कार्यकर्ता द्वारा केन्द्र सरकार के खिलाफ पकौड़ा तलकर विरोध प्रदर्शन किया। बस्तर की बात करे तो बीजापुर पुलिस को मंगलवार को हुए मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली से एक पेन ड्राइव मिला जिसमें नक्सली ट्रेनिंग करते नजर आ रहे है। वही मुगेंली जिले में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का पोस्टर वायरल हुआ है जिसमें सरपंच चुवान लडऩे की पोस्टर है। वही ओएसडी समुद्र सिंह पर दस हजार का इनाम की घोषणा किया गया । खबरों की शुरुवात राजधानी रायपुर से करते है।

रायपुर : पति ने गर्भवती पत्नी व मासूम बच्ची को मौत के घाट उतारा

गुरवारा को राजधानी रायपुर में दिल दहलाने वाली घटना सामने आया। राजधानी से ७ किमी दूर ग्राम फुंडहर में पति ने गर्भवती पत्नी और मासूम बेटी को मौत के घाट उताकर खुद ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। मौके पर तेलीबांधा पुलिस ने बताया बुधवार की रात प्रवीण शराब की बोतल लेकर घर पहुंचा। शराब पीया। इसके बाद उसका पत्नी से विवाद हो गया। गुस्से में प्रवीण ने टुकेश्वरी के गले में कपड़े का फंदा बनाकर कस दिया। इससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद मां की मौत देखकर रो रही 3 साल की बेटी दीक्षा का भी गला घोंट दिया। इससे उसकी भी मौत हो गई। प्रवीण निषाद ने अपने दोनों हाथ की नसें काटकर जान देने की कोशिश की। इसमें सफल नहीं हो पाया, तो फंदा बनाकर लटक गया। इससे उसकी भी मौत हो गई। टुकेश्वरी चार माह की गर्भवती थी। इस तरह प्रवीण ने पत्नी, गर्भ के शिशु और तीन साल की बेटी की हत्या की। इसके बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

परिजनों को रात में हुई इस घटना की जानकारी नहीं थी। सुबह देर तक जब मृतक के कमरे का दरवाजा नहीं खुला, तो उन्हें शक हुआ। रोशनदान से भीतर देखने पर प्रवीण फांसी पर झूलता दिखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस के पहुंचने के बाद दरवाजे को खोला गया। बिस्तर पर टुकेश्वरी और उसकी बेटी मृत मिले। बगल में प्रवीण फांसी पर लटक रहा था। सीएसी संजय शर्मा ने बताया प्रवीण पिता के साथ खेती-किसानी का काम करता था। प्रवीण के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। घटना की वजह पुलिस आपसी विवाद और मानसिक तनाव मान रही है।

Raipur: Husband kills pregnant wife and innocent child
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu

मुगेंली : पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का पोस्टर वायरल

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में पूवज़् मुख्यमंत्री अजीत जोगी का एक पोस्टर तेजी से वायरल हो रहा है। राजनितिक गलियारों में भी तेजी से अटकले लगाईं जा रही है। हालाँकि लोग इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि जो व्यक्ति प्रदेश का मुखिया रहा है वो पंचायत चुनाव में हिस्सेदारी करेगा। वायरल हो रहे पोस्टर में अजीत जोगी को मुंगेली ग्राम पंचायत से सरपंच पद का उम्मीदवार बताते हुए सब्जी की टोकरी को उनका चुनाव निशान बनाया गया है। हालांकि इसबात में कितनी सत्यता है ये आने वाला समय ही बताएगा। फिलहाल अजीत जोगी या उनकी पार्टी ने इस बारे में किसी तरह की कोई जानकारी साझा नहीं की है।

Mugenli: Former Chief Minister Ajit Jogi's Foster Viral
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu

जगदलपुर : नक्सलियों का पेन ड्राइव पुलिस के हाथ लगा

बीजापुर में तीन दिन पूर्व में हुई पुलिस-माओवादी मुठभेड़ में एक माओवादी मारा गया था घटना स्थल से बड़ी मात्रा माओवादियों की सामग्री और विस्फोटक बरामद हुआ था। उसमें दो पेन ड्राइव भी मिले थे।इन पंन ड्राइव में माओवादियों के ट्रेनिंग कैम्प के भी वीडियो है , जिनमे वे अपने लड़ाकों को सैनिकों की तरह प्रशिक्षण देते नजऱ आ रहे हैं । साथ ही वे बड़े टैब से उसकी रिकार्डिंग भी कर रहे है। माओवादियों की चेतना नाट्य मण्डली अपने नृत्य व गीतों के माध्यम से ग्रामीणों को अपने साथ जोडऩे की कोशिश करते नजर आ रहे हैं ....

Jagdalpur: Police drive hand of Naxalites
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu

रायपुर : ओएसडी समुद्र सिंह पर दस हजार का इनाम

ईओडब्ल्यू ने आबकारी विभाग के ओएसडी समुद्र राम सिंह को किया फरार भगोड़ा घोषित करते हुए । ओएसडी पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया समुद्र सिंह के खिलाफ पहले ही धोखाधड़ी भ्रष्टाचार का मामला दर्ज है । 20 अप्रैल से ओएसडी समुद्र सिंह फरार है

Raipur: Ten thousand reward on OSD Samudra Singh
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu

रायपुर : बेरोजगारी को लेकर यूथ कांग्रेस ने पकौड़ा तलकर किया प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस द्वारा रायपुर के गांधी मैदान में आज मोदी सरकार के खिलाफ लगातार देश में बढ़ती बेरोजगारी और मंदी को लेकर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया या प्रदर्शन इसलिए खास था क्योंकि यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा जूते पालिश और पकौड़े तल कर बेरोजगारी का केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाये बड़ी संख्या में यूथ कांग्रेस सहित कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे। वही आपको बता दें कि आज यूथ कांग्रेस द्वारा बेरोजगारी को लेकर आज गुमनाम रोजगार पोस्टर लांच किया इसके साथ ही यूआरएन यानी कि अनइंप्लॉयमेंट रजिस्ट्रेशन नंबर भी लांच किया इस नंबर से बेरोजगार युवा मिस कॉल देकर बेरोजगारी का रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं बाद में इसे रजिस्ट्रेशन के आधार पर केंद्र सरकार को बताया जाएगा कि देश में कितनी बेरोजगार घूम रहे हैं ।

Dinesh Yadu Photographer
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned