scriptएक्सप्रेस-वे के घटिया निर्माण पर राज्य सरकार ने की बड़ी कार्रवाई, 6 इंजीनियर निलंबित | 6 engineers suspended in express way by Chhattisgarh government | Patrika News

एक्सप्रेस-वे के घटिया निर्माण पर राज्य सरकार ने की बड़ी कार्रवाई, 6 इंजीनियर निलंबित

locationरायपुरPublished: Feb 26, 2020 03:00:12 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक्सप्रेस-वे के घटिया निर्माण पर राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने छह अफसरों को सस्पेंड करने की घोषणा की है।

suspend.jpg

breaking : सिख मामले में एसडीएम और तहसीलदार समेत 4 निलंबित,breaking : सिख मामले में एसडीएम और तहसीलदार समेत 4 निलंबित,

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक्सप्रेस-वे के घटिया निर्माण पर राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने छह अफसरों को सस्पेंड करने की घोषणा की है।

सदन में एक सवाल के जवाब में मंत्री ताम्रध्वज साहू ने एक्सप्रेस वे के घटिया निर्माण के लिए अधिकारियों को जिम्मेदार बताते हुए सभी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया। जिन अफसरों को सस्पेंड किया गया है, उनमें एसके जाधव, जितेंद्र सिंह, विवेक सिन्हा जैसे नाम हैं। इन अफसरों को दूसरे विभागों से लाया गया था।
प्रश्न काल में विधायक धर्मजीत सिंह ने राजधानी के एक्सप्रेस वे के घटिया निर्माण का मुद्दा उठाते हुए सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा कि करोड़ों की लागत से एक्सप्रेस वे बनाया गया, लेकिन उसमें जनता चल नहीं पा रही है, जब टेक्क्निकल टीम ने इसे गलत बताया था, तो फिर आखिर अधिकारियों पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई।
धर्मजीत सिंह ने इस दौरान अधिकारियों का जिक्र करते हुए कहा कि किसी को जल संसाधन विभाग से लाया गया था, किसी को नगरीय प्रशासन विभाग से लाया गया था, जिन्हें ऐसे निर्माण का बिल्कुल भी अनुभव नहीं था, उन्हें ये इतने बड़े एक्सप्रेस बनाने की जिम्मेदारी दी गयी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो