ITBP कैंप में जवान ने खेला खूनी खेल, 6 की मौत, गृह मंत्री ने दिए घटना के जांच के आदेश

नारायणपुर जिले के कडेनार स्थित आईटीबीपी कैंप में एक जवान ने अपनी सर्विस रायफल से 5 साथियों को मौत के घाट उतार दिया।

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के कडेनार स्थित आईटीबीपी कैंप में एक जवान ने अपनी सर्विस रायफल से 5 साथियों को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद जवान ने खुद को गोली मार ली। आईटीबीपी कैंप में 6 जवानों के मरने की खबर रायपुर पहुंची तो पूरा शासन तक हिल गया। रायपुर में बैठे आला अफसर बार-बार घटना के बारे में जानकारी लेते रहे।

उधर, इस घटना पर प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दुख प्रकट किया और पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही इस गोलीबारी में घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से रायपुर लाने के निर्देश दिए हैं।

गृह मंत्री ने मीडिया से बातचीत में बताया कि नारायणपुर जिले के कडेनार स्थित आईटीबीपी कैंप में जवान द्वारा गोलीबारी की खबर मिली है। इस घटना में कुल 6 जवानों की मौत की खबर है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर आईजी और नारायणपुर जिले के एसपी रवाना हो गए हैं। उन्होंने बताया कि घटना के जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि जवान ने इस घटना को क्यों अंजाम दिया।

मंत्री ताम्रध्वज साहू ने इस बात से पूरी तरह इनकार की जवान ने सरकार के किसी आदेश से नाराज होकर साथी जवानों पर फायरिंग की है। उन्होंने इस बात से साफ इनकार किया कि जवानों को छुट्टी न मिलने की वजह से जवान निराशा में ऐसी घटना को अंजाम देते हैं। मंत्री ने बताया कि जवानों की छुट्टियां तय होती है। छुट्टी के लिए उन्हें रोका नहीं जाता, क्योंकि फोर्स समय-समय पर जवानों को बदलती रहती है।

बतादें कि नारायणपुर के कडेनार स्थित आईटीबीपी कैंप में एक जवान ने अपने 5 साथी जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। इसके बाद जवान ने खुद को भी गोली मार ली। इस पूरी घटना में आईटीबीपी के कुल 6 जवान मारे गए।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned