AIIMS से 6 और मरीज डिस्चार्ज, 24 घंटे में 11 को मिली छुट्टी, छत्तीसगढ़ में केवल 10 कोरोना एक्टिव

कोरोना वायरस (Coronavirus) के सफल इलाज की गारंटी बन चुके राजधानी के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS Raipur) से रविवार को कोरोना पॉजिटिव 6 और मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया।

By: Ashish Gupta

Updated: 10 May 2020, 03:44 PM IST

रायपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के सफल इलाज की गारंटी बन चुके राजधानी के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS Raipur) से रविवार को कोरोना पॉजिटिव 6 और मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया।

डिस्चार्ज होने वाले सभी मरीज दुर्ग जिले के हैं। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की। एम्स में अब सिर्फ 10 मरीज बचे हैं जिनके जल्द ही ठीक होने की संभावना जताई जा रही है।

इससे पहले शनिवार को भी पांच मरीजों को स्वस्थ होने के बाद एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया। डिस्चार्ज होने वालों में कबीरधाम का 5 साल का मासूम और दो महिलाएं तथा दुर्ग और सूरजपुर जिले के एक-एक लोग शामिल हैं।

हालांकि, यह सभी 14 दिन क्वारंटाइन में रहने के बाद ही अपने-अपने घर जाएंगे। सूरजपुर वाले व्यक्ति को निमोरा तथा बाकियों को उनके जिलों में क्वारंटाइन किया गया। एम्स में अब सिर्फ 10 मरीज बचे हैं, जिनके जल्द ही ठीक होने की संभावना जताई जा रही है।

प्रदेश में अब तक 59 कोरोना वायरस मरीज मिल चुके हैं, जिसमें से 48 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। दो को छोड़ दिया जाए तो सभी का एम्स में ही इलाज हुआ।

बता दें कि 3 मई को कबीरधाम से छह और दुर्ग से 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया था। यह सभी पड़ोसी राज्यों में फंसे हुए थे और किसी तरह सीमा पार कर छत्तीसगढ़ की सीमा में दाखिल हुए थे।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दुर्ग के लोगों को होम क्वारंटाइन और कबीरधाम के लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। जांच में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सभी को एम्स लाया गया था।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned