प्रदेश के 6 हजार लोगों ने खरीदी सीजी हॉट से फल, सब्जी और दूध

70 विक्रेता पंजीकृत, 6 हज़ार 655 ग्राहक उठा चुके है लाभ।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 10 May 2020, 07:04 PM IST

रायपुर। लॉकडाउन जिले में 70 विक्रेता पंजीकृत, 6 हजार 655 ग्राहक इसका लाभ उठा चुके हैं। घर बैठे बाजिब दाम में अपने मनपसंद विक्रेता से फल, सब्जी, दूध मंगा रहे हैं। फल- सब्जी,दुध और दुग्ध उत्पाद के वेंडर जो इस पोर्टल के माध्यम से सेवा देना चाहते हैं, वे इस पर ऑनलाइन अपना पंजीयन कर सकते हैं। कलेक्टर द्वारा उनका अनुमोदन होते ही वे इस पोर्टल के माध्यम से आर्डर प्राप्त करना तथा घर पहुंच सेवा देना प्रारंभ कर सकते हैं। वेडरों के लिए यह सुविधा नि:शुल्क प्रदाय की जा रही है। फल-सब्जी खरीदने के इच्छुक ग्राहक इस पोर्टल पर पंजीयन करके अपने पसंद के वेंडर को ऑनलाइन आर्डर दे सकते हैं। ग्राहकों के लिए भी पंजीयन नि:शुल्क है।

यह सुविधाएं
- अपोर्टल में फल एवं सब्जी का मूल्य ग्राहकों को ऑनलाइन दिखाई पड़ेगा।
- 200 रूपए से अधिक मूल्य की खरीदी पर कोई डिलीवरी शुल्क भी नहीं लगेगा।
- वेबसाइट में एसएमएस नोटिफिकेशन तथा आर्डर ट्रैकिंग की व्यवस्था भी की गई है।
- किसी प्रकार की शिकायत होने पर ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज करा सकेंगे।

बनाए गए हैं नोडल अधिकारी
इस कार्य के सुचारू संचालन करने के लिए एन आर साहू, अपर कलेक्टर रायपुर को नोडल अधिकारी मोबाइल नंबर 98271- 71271 और संदीप कुमार अग्रवाल, संयुक्त कलेक्टर को अतिरिक्त नोडल अधिकारी मोबाइल नंबर 74158-41725 तथा कीर्ति शर्मा को तकनीकी नोडल अधिकारी मोबाइल नंबर 70006-69050 का दायित्व सौंपा है। ऑनलाइन खरीदी बिक्री में किसी प्रकार की समस्या आने पर इन मोबाइल नंबर पर सम्पर्क कर निराकरण कर सकते है।

यह मंगा सकते हैं
लॉकडाउन की अवधि में फल-सब्जी , दुध आदि की दुकानें खुली रखने की अनुमति दी गई है फिर भी फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए यह अच्छा होगा कि फल एवं सब्जी की घर पहुंच सेवा ऑनलाइन आर्डर करने पर लोगों को मिल सके। इसके लिए छत्तीसगढ़ शासन की एजेंसी चिप्स द्वारा फल एवं सब्जी , दुध घर बैठे ऑनलाइन आर्डर करने और घर पहुंच सेवा देने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल बनाया है जिसे सीजीहाट नाम दिया गया है।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned