Corona New Cases: छत्तीसगढ़ में संक्रमण के 67 नए मामले सामने आए

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Cases in Chhattisgarh) के मामले 27 सौ के आंकड़ें को पार कर गई। प्रदेश में सोमवार को 67 नए (Corona New Cases) मामले सामने आए हैं।

By: Ashish Gupta

Published: 29 Jun 2020, 09:17 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Cases in Chhattisgarh) के मामले 27 सौ के आंकड़ें को पार कर गई। प्रदेश में सोमवार को 67 नए (Corona New Cases) मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 2761 हो गई है। वहीं 82 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। प्रदेश में अब तक 2150 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक छत्तीसगढ़ में आज 67 कोरोना वायरस के मरीजों की पहचान की गई है। इसमें सबसे अधिक 25 मरीज जशपुर जिला से मिले हैं। बीते दिनों जिले में प्रवासी मजदूरों की वापसी से कोरोना मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। जशपुर में कुल 189 संक्रमित हैं, जिसमें से 99 एक्टिव मरीज हैं। बता दें कि वर्तमान में प्रदेश में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज यहीं हैं।

इसके अलावा दुर्ग से नौ, गरियाबंद से 6, रायपुर - राजनांदगांव से पांच-पांच, महासमुंद और रायगढ़ से 3-3, बेमेतरा, दंतेवाड़ा व सुकमा से 2-2, कबीरधाम, कोरबा, नारायणपुर, जांजगीर व बालोद से एक-एक मरीजों की पहचान हुई है।

छत्तीसगढ (Chhattisgarh Coronavirus Update) में भले ही कोरोना मरीज तेजी से मिल रहे हो मगर राहत बात की है बीते दिनों में बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। यही वजह है कि प्रदेश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट भी बढ़ा है।

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा 26 जून की स्थिति में तैयार की गई रिपोर्ट के मुताबिक जिन 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मरीजों का रिकवरी रेट (Corona Recovery Rate) देश में सबसे बेहतर है उनमें छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) छठवें स्थान पर है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned