scriptलॉकडाउन में भी कार में घूम-घूमकर बुक कर रहे थे करोड़ों का आईपीएल सट्टा, 7 पकड़े गए | 7 arrested for IPL betting of crores during lockdown | Patrika News

लॉकडाउन में भी कार में घूम-घूमकर बुक कर रहे थे करोड़ों का आईपीएल सट्टा, 7 पकड़े गए

locationरायपुरPublished: Sep 24, 2020 11:45:28 pm

Submitted by:

CG Desk

– बुकिंग से लेकर भुगतान तक सबकुछ ऑनलाइन .- आईपीएल क्रिकेट के लिए बनाए मोबाइल एप से भी बुकिंग .

लॉकडाउन में भी कार में घूम-घूमकर बुक कर रहे थे करोड़ों का आईपीएल सट्टा, 7 पकड़े गए

लॉकडाउन में भी कार में घूम-घूमकर बुक कर रहे थे करोड़ों का आईपीएल सट्टा, 7 पकड़े गए

रायपुर . शहर में लॉकडाउन है, लेकिन आईपीएल का सट्टा अनलॉक है। खाईवाल कार में घूम-घूमकर करोड़ों रुपए का आईपीएल सट्टा ले रहे हैं। इसकी भनक लगते ही पुलिस की साइबर सेल ने दो अलग-अलग स्थानों में छापा मारकर खाईवाल समेत 7 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। सटोरिए लैपटॉप और मोबाइल के जरिए आईपीएल का ऑनलाइन सट्टा ले रहे थे। दोनों मामले में 11 करोड़ रुपए का सट्टा लगने का खुलासा हुआ है।
पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है। एक मामले में पुलिस को मध्यप्रदेश के कान्हा के एक होटल से सट्टा आपरेट होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने वहां छापा मारा तो सटोरिए भाग निकले थे। उन्हीं सटोरियों को रायपुर में सट्टा लगाते पकड़ लिया गया। सभी के खिलाफ जुआ एक्ट और प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।
पुलिस के मुताबिक पहला मामला तेलीबांधा इलाके का है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तेलीबांधा चौक में आई-20 कार को रोका। उसमें सवार रीतेश गोविंदानी, जीतेश प्रेमचंदानी और जगजीत सिंह सवार थे। उनके पास लैपटॉप और 9 मोबाइल मिले। इसके जरिए तीनों आईपीएल क्रिकेट मैच का सट्टा बुक कर रहे थे। आरोपियों के कब्जे से 10 हजार रुपए नगद मिला है।
कान्हा से हुआ था फरार
रीतेश और जीतेश बड़े खाईवाल हैं। कुछ दिन पहले पुलिस ने जुआ पकड़ा था। उस दौरान पुलिस का पता चला कि रीतेश, जीतेश और जगजीत मध्यप्रदेश के मंडला के कान्हा में एक होटल में ठहरे हुए हैं। और वहां से आईपीएल का सट्टा ऑपरेट कर रहे हैं। पुलिस की एक टीम ने वहां छापा मारा। पुलिस के पहुंचने से पहले तीनों वहां से भाग निकले। और कार से रायपुर पहुंच गए। यहां लॉकडाउन होने के बावजूद आउटर के इलाके में घूम-घूमकर सट्टा बुक कर रहे थे। पुलिस आरोपियों के पीछे लगी थी। इस बीच गुरुवार को आरोपियों के तेलीबांधा इलाके में मुंबई वर्सेस कोलकाता के बीच आईपीएल क्रिकेट का सट्टा लेने पता चला, तो पुलिस ने छापा मारकर तीनों को धरदबोचा।
लॉकडाउन में भी कार में घूम-घूमकर बुक कर रहे थे करोड़ों का आईपीएल सट्टा, 7 पकड़े गए
होटल नहीं मिला, तो कार में कर रहे थे बुकिंग
तेलीबांधा इलाके में पुलिस ने एक और आईपीएल सट्टा बुकिंग का मामला पकड़ा है। इसमें भी सटोरिए होटल नहीं मिलने से अपनी कार में बैठकर शहर भर में घूम-घूमकर सट्टा बुक कर रहे थे। मुखबिर की सूचना पर गुरुवार को पुलिस ने वीआईपी चौक में एक ईको स्पोट्स कार को रोका। उसमें जांजगीर-चांपा का गौरव सबरवाल, बिलासपुर का छोटे देवांगन, जांजगीर-चांपा का महेंद्र देवांगन और मोहम्मद रईस मुंबई वर्सेस कोलकाता का आईपीएल क्रिकेट सट्टा बुक कर रहे थे। चारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास 12 हजार नगद, 1 लैपटॉप, 10 मोबाइल और 1 करोड़ रुपए का सट्टा लगाने का रिकार्ड मिला है। गौरव बड़ा खाईवाल है। पुलिस ने सभी के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है।
मोबाइल एप, ऑनलाइन बुकिंग भी
पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी मोबाइल एप लाइफ लाइन के जरिए भी क्रिकेट का सट्टा बुक रहे हैं। इसके अलावा ऑनलाइन बुकिंग के लिए कई वेबसाइट बना रखा है, जिसके जरिए सट्टा लिया जा रहा है। सट्टे का पूरा भुगतान ऑनलाइन हो रहा है। पुलिस से बचने के लिए नेटबैंकिंग, पेटीएम आदि का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस कारण आसानी से पुलिस उन तक नहीं पहुंच पा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो