script72 percent discount on medicines from CG govt scheme | मरीजों को बड़ी राहत: इस योजना से अब दवाइयों में मिलेगी 72 प्रतिशत तक की छूट | Patrika News

मरीजों को बड़ी राहत: इस योजना से अब दवाइयों में मिलेगी 72 प्रतिशत तक की छूट

श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना (Shree Dhanwantri Generic Medical Store Scheme) के दूसरे चरण में अब लोगों को दवाइयों के मूल्य में 72 प्रतिशत की छूट मिलेगी। पहले चरण की दुकानों में अभी 62 प्रतिशत तक की छूट मिल रही थी।

रायपुर

Published: November 29, 2021 06:02:37 pm

रायपुर. श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना (Shree Dhanwantri Generic Medical Store Scheme) के दूसरे चरण में अब लोगों को दवाइयों के मूल्य में 72 प्रतिशत की छूट मिलेगी। पहले चरण की दुकानों में अभी 62 प्रतिशत तक की छूट मिल रही थी। रायपुर नगर निगम अंतर्गत सेवा प्रदाताओं की ओर से अधिकतम 72 प्रतिशत तक एमआरपी में छूट दिए जाने का प्रस्ताव शासन को मिला है। यह दर रायपुर नगर निगम को अभी तक प्राप्त दरों में सबसे अधिक है।
shri_dhanwantri_dawa_yojana.jpg
मरीजों को बड़ी राहत: इस योजना से अब दवाइयों में मिलेगी 72 प्रतिशत तक की छूट
योजना की बढ़ती लोकप्रियता के कारण नए मेडिकल स्टोरों के लिए न केवल बड़ी संख्या में सेवा प्रदाता आगे आ रहे हैं। बल्कि दवाओं के मूल्य में छूट को लेकर उनमें प्रतिस्पर्धा भी बढ़ी है। दूसरे चरण में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल, डॉ. भीम राव अंबेडकर अस्पताल के पास, केनाल रोड में जन सुविधा केन्द्र, आयुर्वेदिक कॉलेज के पास, रोहणीपुरम तालाब के पास, शीतला मंदिर बुढ़ातालाब के पास मेडिकल स्टोर्स के संचालन के लिए सेवा प्रदाताओं से निविदाएं आमंत्रित की गई थी। इसमें पांच सेवा प्रदाताओं ने भाग लिया। नए प्रस्तावों के बाद उपभोक्ताओं को अब दवाओं की खरीदी में 10 प्रतिशत का और फायदा होगा।
अक्टूबर में शुरू हुई थी योजना
बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अक्टूबर में इस योजना के तहत राज्य में 84 श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर के साथ शुरू किया था। इन मेडिकल स्टोर्स में 251 प्रकार की जेनरिक दवाइयां तथा 27 सर्जिकल उत्पाद की बिक्री अनिवार्य रखी गई है। इसके अलावा वन विभाग के संजीवनी के उत्पाद, सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद और शिशु आहार आदि का भी विक्रय का प्रावधान है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बिहार में बड़ा हादसा: गंडक नदी में डूबा ट्रैक्टर, हादसे में 2 लोगों की मौत, 20 लापताभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायासानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, बोलीं-'मेरा शरीर खराब हो रहा है'UP Assembly Elections 2022 : अखिलेश यादव ने कहा सपा की सरकार बनी तो महिलाओं को देंगे 1500 रुपये प्रति महीने पेंशनक्या आप जानते हैं कोरोना काल की सबसे हिट दवा कौनसी है और यह कैसे काम करती हैPM Modi 27 जनवरी को भारत-मध्य एशिया शिखर बैठक की करेंगे मेजबानी, कई देशों के नेता लेंगे भागMaharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परकोई बना दिल का राजा तो किसी को जनता ने बताया नकारा, मंत्रियों पर हुए सर्वे में खुलासा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.