scriptसातवें हफ्ते में 104 फ्लाइट से 7868 यात्रियों ने किया सफर, विमान सेवाएं रहेगी जारी | 7868 passengers traveled on 104 flights in seventh week | Patrika News

सातवें हफ्ते में 104 फ्लाइट से 7868 यात्रियों ने किया सफर, विमान सेवाएं रहेगी जारी

locationरायपुरPublished: Jul 14, 2020 08:33:11 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

राजधानी में हर दिन 10 से अधिक हवाई उड़ानें जारी है, जिसमें हर दिन यात्रियों की संख्या 500 से अधिक है। प्रत्येक विमानों में यात्रियों की संख्या पर गौर करें तो यह 60 से अधिकतम 80 फीसदी तक है। शनिवार और रविवार को इजाफा देख जा रहा है।

रायपुर. स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट, माना से सातवें हफ्ते कुल 7868 विमान यात्रियों ने सफर किया। बीते तीन-चार हफ्तों से विमानों में यात्रियों की संख्या स्थिर रह रही है। छठवें हफ्ते के मुकाबले यात्रियों की संख्या के लिहाज से ग्रोथ दर्ज नहीं किया गया है, लेकिन सातवें हफ्ते में यात्री घटे भी नहीं है। बावजूद इसके विमानों के फेरे बढ़े हैं। छठवें हफ्ते में 102 उड़ानों में से कुल 7865 यात्रियों ने सफर किया था, वहीं सातवें हफ्ते में 104 उड़ानों में से कुल 7868 यात्री रहे। छत्तीसगढ़ में विमान यात्रियों की संख्या विमानों में अभी 50 फीसदी के ऊपर है।

राजधानी में हर दिन 10 से अधिक हवाई उड़ानें जारी है, जिसमें हर दिन यात्रियों की संख्या 500 से अधिक है। प्रत्येक विमानों में यात्रियों की संख्या पर गौर करें तो यह 60 से अधिकतम 80 फीसदी तक है। शनिवार और रविवार को इजाफा देख जा रहा है। सामान्य दिनों की तरह विमानों के भीतर पूरी तरह सीटें नहीं भर रही है। इससे सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन हो रहा है। विमानन कंपनियों के लिए भले इन दिनों हवाई सफर में बहुत ज्यादा प्राफिट ना हो, लेकिन कोविड-19 के दौर में इस संख्या को कमतर भी नहीं आंका जा रहा है।

विमान सेवाएं रहेगी जारी

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक भले यात्रियों की संख्या कम है, लेकिन दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और बंगलुरू के लिए उड़ानें कम नहीं होगी। अगस्त महीने से त्यौहारी सीजन में यात्रियों की संख्या में अपेक्षाकृत वृद्धि हो सकती है। प्रदेश में कोविड-19 के मामलों में भी इजाफा दर्ज किया जा रहा है।

बॉयोमेडिकल वेस्ट के लिए फर्म नियुक्त

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट ने बॉयोमेडिकल वेस्ट के लिए फर्म की नियुक्ति की गई है। यह फर्म डस्टबिन में इकठ्ठा मॉस्क, फेसशील्ड, पीपीई किट-सूट आदि को नियमों के मुताबिक डिस्पोज करेगी। एयरपोर्ट से इस बॉयोमेडिकल वेस्ट को उठाने का काम शुरू कर दिया गया है। हवाई उड़ान शुरू होने के बाद लगातार बॉयोमेडिकल वेस्ट की तादाद में बढ़ोतरी के बाद फर्म को यह जिम्मेदारी दी गई है। नियमों के मुताबिक इसका डिस्पोजल भी वैज्ञानिक तरीके से करना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो