scriptराष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में भागीदारी के लिए 8 देशों की मिली सैद्धांतिक सहमति | 8 countries got in-principle consent for participation in National Tri | Patrika News

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में भागीदारी के लिए 8 देशों की मिली सैद्धांतिक सहमति

locationरायपुरPublished: Oct 22, 2021 06:17:35 pm

Submitted by:

Shiv Singh

युगांडा, नाईजीरिया और उज्बेकिस्तान सहित अन्य देशों के कलाकारों की लय, ताल और धुन पर होगी जीवंत प्रस्तुतियां. विदेशी कलाकारों द्वारा मुख्य समारोह में अपने-अपने देशों की लय, ताल और धुन पर आकर्षक एवं जीवंत प्रस्तुति प्रस्तुत की जाएगी। इसके अलावा भारत के लगभग 29 राज्यों से कलाकारों का दल भी राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होगा।

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में भागीदारी के लिए 8 देशों की मिली सैद्धांतिक सहमति

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में भागीदारी के लिए 8 देशों की मिली सैद्धांतिक सहमति

रायपुर. राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज में 28 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में भागीदारी के लिए अभी तक 8 देशों की सैद्धांतिक सहमति मिल गई है। विदेशी कलाकारों द्वारा मुख्य समारोह में अपने-अपने देशों की लय, ताल और धुन पर आकर्षक एवं जीवंत प्रस्तुति प्रस्तुत की जाएगी। इसके अलावा भारत के लगभग 29 राज्यों से कलाकारों का दल भी राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होगा।
संस्कृति विभाग द्वारा विभिन्न देशों से आने वाले कलाकारों एवं प्रतिभागियों के आवास, परिवहन एवं अन्य व्यवस्था के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है, इनमें भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी डी. राहुल वेंकट युगांडा, नाइजीरिया, और स्वाजीलैण्ड के कलाकारों एवं प्रतिनिधियों के देखरेख एवं व्यवस्था के लिए प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। इसी प्रकार भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी अभिजीत सिंह को माले, उज्बेकिस्तान और श्रीलंका के प्रतिभागियों से समन्वय के लिए प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी इफ्फत आरा को फिलिस्तीन और सीरिया के कलाकारों व प्रतिभागियों से समन्वय के लिए प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी मनीष मिश्रा और शशांक पाण्डेय को जूरी के साथ समन्वय के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो