script8 lakh rewarded Naxalite was killed, responsible killing 100 soldiers | मुठभेड़ में 8 लाख इनामी नक्सली मारा गया, 100 से ज्यादा जवानों की हत्या का था जिम्मेदार | Patrika News

मुठभेड़ में 8 लाख इनामी नक्सली मारा गया, 100 से ज्यादा जवानों की हत्या का था जिम्मेदार

सोमवार सुबह जवानों की संयुक्त टीम सचिंग के लिए भेज्जी थाना क्षेत्र ग्राम भंडारपदर, पाताभेजी, कनराज गुहा की ओर रवाना हुई थी, ग्राम भंडारपदर नाला जंगल के पास पहले से घात लगाकर बैठे लगभग 40-45 नक्सलियों ने पुलिस पार्टी सुरक्षाबलों ने जवाबी (फायरिंग की.

रायपुर

Published: August 02, 2022 03:57:10 pm

बस्तर.सुकमा शहीदी सप्ताह के दौरान सुकमा पुलिस ने मुठभेड़ में डिवोसीएम रैंक के आठ लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया. मुठभेड़ स्थल शव के पास से पिस्टल, 02 नग भरमार बंदुक सहित विस्फोटक व अन्य सामग्री बरामद किया गया. सोमवार सुबह जवानों की संयुक्त टीम सचिंग के लिए भेज्जी थाना क्षेत्र ग्राम भंडारपदर, पाताभेजी, कनराज गुहा की ओर रवाना हुई थी, ग्राम भंडारपदर नाला जंगल के पास पहले से घात लगाकर बैठे लगभग 40-45 नक्सलियों ने पुलिस पार्टी सुरक्षाबलों ने जवाबी (फायरिंग की.

जानकारी के मुताबिक, सुकमा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भंडारपदर के जंगल में करीब 40 से 50 की संख्या में हथियारबंद माओवादी उपस्थित हैं. मुखबिर की इसी सूचना के आधार पर 31 जुलाई की रात DRG के जवानों को ऑपरेशन के लिए निकाला गया था. 1 अगस्त की सुबह जब जवान मौके पर पहुंचे तो यहां पहले से ही घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायर करना शुरू कर दिया. जिसके बाद जवानों नर्त भी मोर्चा संभाल लिया और नक्सलियों की गोलियों का जवाब दिया. ये इलाका नक्सलियों का कोर इलाका माना जाता है.

naxali.jpg

जंगल झाड़ी का आड़ लेकर भाग गए. दोनों ओर से लगभग एक से डेढ़ घंटे तक मुठभेड़ चली मुठभेड स्थल पर जगह-जगह पर खून के धब्बे एवं घसीटने के निशान दिखाई दिये जिससे मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों को भी गोली लगने की आशा है. मुठभेड़ में मारे गए पर अधाधुंध फायरिंग कर दिया.की पहचान हड़मा उर्फ सनक निवासी गडगडा याना भेजी क्षेत्ररूप में है.

2003 में हुआ था नक्सल संगठन में भर्ती
साल 2003 में माओवाद संगठन में भर्ती हुआ और साल 2006 तक DVCM विजय के साथ काम किया.
साल 2006 से 2009 तक कंपनी नंबर 3 में ACM के पद पर कार्य किया.
साल 2009 से 2015 तक दक्षिण बस्तर बटालियन नंबर 1 में प्लाटून 1 का कमांडर और कंपनी 1 का डिप्टी कमांडर बनकर काम किया.
साल 2016 में बस्तर डिवीजन कंपनी नंबर 6 का कमांडर बना.
साल 2016 से अब तक माड़ डिवीजन DVCM के पद पर सक्रिय था.

इन बड़ी घटनाओं में था शामिल
साल 2007 में एर्राबोर इलाके में सर्चिंग पर निकले जवानों पर फायरिंग करने की घटना में शामिल था. इस घटना में करीब 24 जवान शहीद हुए थे.
साल 2007 में ही तारलागुड़ा इलाके में सर्चिंग पर निकले जवानों पर फायरिंग करने की घटना में शामिल था. इस घटना में कुल 12 जवान शहीद हुए थे.
साल 2009 में चिंतागुफा इलाके में CRPF पार्टी पर हमला किया था, इस हमले में 10 जवान शहीद और 16 जवान घायल हुए थे.
साल 2009 में ही इंजरम इलाके में ट्रैक्टर को IED ब्लास्ट कर उड़ाने की घटना में शामिल था. इसमें ट्रैक्टर में सवार 7 जवानों समेत 4 ग्रामीणों की मौत हुई थी.
साल 2021 में जगरगुंडा में घात लगाकर जवानों पर हमला किया था, इस घटना में 12 जवानों की शहादत हुई थी.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरकश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला हुआ पूरा, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिरायासुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएमनाम लिए बिना PM मोदी पर नीतीश का हमला, बोले- '2014 वाले 2024 में रहेंगे तब न, विपक्ष में हमलोग आ गए हैं अब सब होगा'Maharashtra: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद नाराजगी की खबर, CM से मुलाकात के बाद बच्चू कडू ने कही ये बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.