रायपुर सड़क दुर्घटना में 8 की मौत, CM भूपेश ने जताया दुःख, ओडिशा के CM ने किया मुआवजे का ऐलान

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Odisha CM Naveen Patnaik) ने सड़क दुर्घटना (Raipur Accident News) में मारे गए मजदूरों के परिजनों को शनिवार को 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की।

By: Ashish Gupta

Published: 05 Sep 2020, 06:59 PM IST

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और राज्यपाल अनुसूईया उइके ने राजधानी रायपुर के मंदिर हसौद के निकट तड़के 3.30 बजे हुई बस दुर्घटना में मजदूरों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री भूपेश ने घायलों को त्वरित और बेहतर उपचार के साथ ही अन्य जरूरी मदद दिलाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

राज्यपाल अनुसूईया उइके ने सड़क हादसे में श्रमिकों के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राज्यपाल ने घायलों की शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। ओडिशा के गंजाम जिले से बस में सवार होकर 70 मजदूर सूरत जा रहे थे आज तड़के 3.30 बजे मंदिर हसौद के निकट बस दुर्घटना ग्रस्त हो गई।

उधर, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सड़क दुर्घटना में मारे गए मजदूरों के परिजनों को शनिवार को 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री पटनायक हादसे में हुई मौतों पर दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की।

यह दुर्घटना शनिवार तड़के करीब 3.30 बजे रायपुर में हुई, जहां गंजम जिले से गुजरात के सूरत जा रही मजदूरों से भरी बस रायपुर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और छह घायल हो गए।

मुख्यमंत्री ने घायलों को मुफ्त चिकित्सा की घोषणा की और उनके शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की। पटनायक ने श्रम मंत्री सुशांत सिंह को निर्देश दिया है कि वह सड़क दुर्घटना में घायल लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तुरंत रायपुर जाएं।

उन्होंने पुलिस महानिदेशक अभय को छत्तीसगढ़ डीजीपी के संपर्क में रहने के लिए भी कहा। डीजीपी ने स्थानीय पुलिस की सहायता के लिए एसडीपीओ पदमपुर के अंतर्गत एक पुलिस टीम को रायपुर भेजा है।

डीजीपी ने ट्वीट किया, "ओडिशा की एक पुलिस टीम एसडीपीओ पदमपुर के अंतर्गत रायपुर पहुंची है, जोकि रायपुर पुलिस की सहायता करेगी। अन्य 59 मजदूर को बचाया गया है, जो रायपुर प्रशासन/पुलिस की देखरेख में हैं।"

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned