scriptछत्तीसगढ़ में कोरोना से निपटने के लिए अबतक राज्य में 850 करोड़ रुपए आवंटित | 850 crores allocated to deal with Corona in Chhattisgarh | Patrika News

छत्तीसगढ़ में कोरोना से निपटने के लिए अबतक राज्य में 850 करोड़ रुपए आवंटित

locationरायपुरPublished: Apr 10, 2021 08:03:56 pm

Submitted by:

ashutosh kumar

संसाधनों की कमी नहीं होने देंगे, दृढ़ इच्छाशक्ति से करें मुकाबला: भूपेश बघेल

Raipur news

रोजाना संक्रमित मरीजों का टूट रहा है रिकॉर्ड

रायपुर. कोरोना महामारी की शुरुआत से अब तक कोरोना नियंत्रण के विभिन्न उपायों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने विभिन्न मदों से 853 करोड़ रुपए से अधिक राशि का आवंटन किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रशासनिक अमले से अपील की है कि वह दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ पीडि़त मानवता की सेवा करें। शासन -प्रशासन पूरी संवेदनशीलता के साथ संसाधनों की व्यवस्था और मानीटरिंग करेंगे। किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी।
उल्लेखनीय है कि विगत एक वर्ष में कोरोना से निपटने के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से समस्त 28जिलों को 73.53 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं। इसके अलावा 300 करोड़ रुपए जांच, दवा तथा अन्य उपभोग्य सामग्रियों के लिए 192करोड़ रुपए स्टेट डिजास्टर रिलीफ फंड, 185 करोड़ रुपए, नाबार्ड सहायता 25 करोड़ रुपए, लोक निर्माण विभाग 78 करोड़ रुपए, केंद्र-राज्य शामिलाती सहायता के शामिल हैं। इस प्रकार जांच से लेकर कोविड अस्पतालों के विकास तक, मरीजों की देखभाल, दवा,पोषण से लेकर मैदानी व्यवस्थाओं तक सभी कार्यों के लिए आर्थिक सहायता दी गई है।
मुख्यमंत्री बघेल ने मुख्यसचिव यथा अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) को निर्देश दिए हैं कि वे निरंतर मॉनीटरिंग करें। नियंत्रण और राहत के उपाय युद्ध स्तर पर सुनिश्चित किए जाएं। मैदानी स्तर पर पूर्ण सख्ती हो लेकिन जनता को सहानुभूति, सद्व्यवहार तथा सहयोग के साथ ही परिस्थितियों का सामना करने को तैयार किया जाए। सतत जनजागरण से संक्रमण की रोकथाम की जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो