89 वर्षीय बुजुर्ग ने सिर्फ 6 दिनों में कोरोना को दी मात

रायपुर एम्स के कोविड-19 वार्ड में भर्ती भिलाई के 89 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना वायरस को सिर्फ 6 दिनों में मात देकर अपने घर लौट गया है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 11 Jul 2020, 11:38 AM IST

रायपुर. रायपुर एम्स के कोविड-19 वार्ड में भर्ती भिलाई के 89 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना वायरस को सिर्फ 6 दिनों में मात देकर अपने घर लौट गया है। यह प्रदेश के सबसे बुजुर्ग कोविड-19 मरीज हैं, जिन्होंने कोरोना से पीड़ित रोगियों को जीवन की एक नई राह दिखाई है।

बुजुर्ग को 29 जून को कोविड 19 टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद 2 जुलाई को एम्स में भर्ती किया गय था। चिकित्सकों की निरंतर निगरानी में आईसीएमआर की गाइडलाइन के अनुसार इलाज किया गया। 8 जुलाई को दो सैंपल नेगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। डिस्चार्ज होने के बाद वह प्रसन्न थे और उन्होंने चिकित्सकों का धन्यवाद दिया। एम्स के निदेशक प्रो. (डॉ.) नितिन एम. नागरक ने कहा है कि आंकड़ों के अनुसार कोविड-19,60 वर्ष से अधिक उम्र के मरीजों केलिए अधिक घातक होता है। फिर भी एम्स से इस आयु वर्ग के कई रोगी ठीक होने के बाद डिस्चार्ज हो चुके हैं।

83 पॉजिटिव भर्ती
एम्स में वर्तमान में कोविड-19 वार्ड में 83 पॉजिटिव और 7 संदिग्ध मरीजों का इलाज चल रहा है। 5 गर्भवती महिलाएं और 14 बच्चे शामिल हैं। दो रोगियों की हालत गंभीर है। शुक्रवार को डिस्चार्ज किए गए रोगियों में 4 एम्स के कर्मचारी हैं। यहां सिर्फ एक एम्स कर्मचारी कोविड-19 वार्ड में है और इसकी स्थिति स्थिर है। शुक्रवार को वीआरडी लैब में 25 कोरोना पॉजिटिव पाए गए तथा 6 डिस्चार्ज हुए हैं।

Corona virus corona virus in india corona virus origin
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned