scriptजहरीले मशरूम खाने से 9 बीमार, फूड पॉइजनिंग की आशंका | 9 fall ill after eating mushrooms, food poisoning suspected | Patrika News

जहरीले मशरूम खाने से 9 बीमार, फूड पॉइजनिंग की आशंका

locationरायपुरPublished: Jun 28, 2022 03:15:35 pm

Submitted by:

CG Desk

रविवार देर रात तबीयत बिगड़ने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया।

poi.jpg

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में रविवार की रात मशरूम खाने से चार बच्चों समेत कम से कम नौ लोग बीमार हो गए और तब से उनकी हालत बिगड़ती चली गई. परिजनों ने पेट दर्द व दस्त की शिकायत की है. फ़ूड पॉइजनिंग की आशंका जताई जा रही है.

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को रविवार रात सूचना मिली कि एक ही परिवार के चार बच्चे और उनके माता-पिता गंभीर रूप से बीमार हैं और पेट में तेज दर्द से पीड़ित हैं. कबीरधाम के भौटोला गांव के निवासी रात का खाना खाकर सो गए थे और करीब दो बजे अचानक पेट में दर्द और उल्टी होने लगी. पांच साल की बच्ची थी जो सबसे पहले दर्द से उठी और इससे पहले कि उसे संभाला जाता, अन्य लोग भी बीमार पड़ गए. देर रात होने के कारण परिवार के एक सदस्य ने डायल 112 पर कॉल की और जब तक पुलिस टीम पहुंची तब तक उनमें से आधे बेहोश हो चुके थे.

सभी नौ को पुलिस वाहन में अस्पताल ले जाया गया और एम्बुलेंस को भी बुलाया गया. जांच में पता चला कि परिवार के सदस्यों ने खाने में मशरूम खाया था जो संभवत: जहरीला था.
मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि यह फूड प्वाइजनिंग का मामला है और उन्हें ठीक होने में कुछ समय लगेगा. इन सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. रोगियों में चार बच्चों सहित तीन महिला हैं. पांच से 50 वर्ष की आयु के बीच हैं.

यह सभी अस्पताल में भर्ती
फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए परिवार के सदस्यों में गौकुर साहू (50), आरती साहू (19), भक्ति साहू (17), बिंदा साहू (5), उमेसवारी साहू (5), दामेश्वरी साहू (5), प्रतिभा साहू (6), राधिका साहू (27) और रामानंद साहू (17) शामिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो