एम्स के फॉर्मासिस्ट, इंजीनियर समेत विदेश से लौटे 9 संक्रमित, 73 नए मरीज मिले

जारी हुई रिपोर्ट में 73 मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई जबकि 59 स्वास्थ्य हुए। संक्रमित मरीजों में सबसे ज्यादा 18 मरीज रायपुर से है।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 03 Jul 2020, 09:00 AM IST

रायपुर. प्रदेश में कोरोना संकर्मित मरीजों का आंकड़ा गुरुवार को 3 हजार का आंकड़ा पार करते हुए 3013 जा पहुंचा है। जारी हुई रिपोर्ट में 73 मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई जबकि 59 स्वास्थ्य हुए। संक्रमित मरीजों में सबसे ज्यादा 18 मरीज रायपुर से है। जिनमे एम्स के फॉर्मासिस्ट और इंजीनियर, रायपुर सीएमएचओ कार्यालय अध्ययन पदस्थ दो हेल्थ वर्कर और किर्गिस्तान से लौटे 9 छात्र संक्रमित मिले।

वहीं रायगढ़ जिले के मेट्रो अस्पताल में भर्ती एक मरीज की ऑपरेशन से पहले कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल संचालक समेत 25 स्टाफ को क्वॉरेंटाइन किया गया है। स्पष्ट है कि अब फ्रंट लाइव वॉरियर्स इनमें भी खासकर हेल्थ केयर वर्कर और पुलिसवाले कोरोना वायरस के सॉफ्ट टारगेट बन गए हैं। रोजाना मिलने वाले संक्रमित मरीजों के बीच अच्छी खबर यह भी है कि मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं। अब तक 2365 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। रिकवरी रेट अब 78.5 जा पहुंचा है। अब सरकार के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है कि रायपुर में कोरोना के फैलाव को रोकना। सूत्रों के मुताबिक जिसे लेकर खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चिंतित हैं।

रायगढ़ में कोरोना से दूसरी मौत
रायगढ़ जिले में कोरोना से गुरुवार को दूसरी मौत हुई शहर के रामभाटा बजरंग पारा में रहने वाला शिक्षा विभाग का बाबू बीते 21 जून को पैर में चोट लगने की वजह से अस्पताल में भर्ती हुआ था। वह शुगर के मरीज थे। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें एम्स रेफर किया गया। जहां जांच के दौरान उनमें कोरोना संक्रमण पाया गया। उसका उपचार चल रहा था। इसी बीच गुरुवार को उसकी मौत हो गयी। बुधवार को बसना निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति ने रायपुर एम्स में इलाज के दौरान मौत हुई थी वह भी संक्रमित थे। मगर स्वास्थ विभाग द्वारा इनकी पुष्टि नहीं की गई है।

Corona virus corona virus in india Corona Virus treatment
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned