किर्गिस्तान से लौटे 9 छात्र कोरोना संक्रमित, इनमें रामानुजगंज विधायक का बेटा भी शामिल

प्रदेश में कोरोना संक्रमण एक नए फेज पहुंचता दिखाई दे रहा। एक बार फिर विदेश से लौटने वाले संक्रमित पाए जा रहे हैं. इनमें अधिकांश छात्र है जो मेडिकल समेत अन्य विषयों की पढ़ाई के लिए विदेश हुए थे।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 26 Jun 2020, 09:21 AM IST

रायपुर. प्रदेश में कोरोना संक्रमण एक नए फेज पहुंचता दिखाई दे रहा। एक बार फिर विदेश से लौटने वाले संक्रमित पाए जा रहे हैं. इनमें अधिकांश छात्र है जो मेडिकल समेत अन्य विषयों की पढ़ाई के लिए विदेश हुए थे। गुरुवार को जारी हुए रिपोर्ट प्रदेश की 37 मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई है, जिनमें रायपुर के 9 मरीज है । सभी को शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। सभी छात्र है जो किर्गिस्तान से लौटे थे। वह शहर के दो होटलों में क्वारंटाइन कराए गए थे।

'पत्रिका' को मिली जानकारी के अनुसार इनमें में रामानुजगंज विधायक का बेटा भी शामिल है। विधायक ने अपने बेटे समेत रूस और किर्गिस्तान करने गए करने गए सूरजपुर, अंबिकापुर, बलरामपुर के छात्रों की वापसी की मांग की थी। राज्यपाल और मुख्यमंत्री से इस संबंध में मुलाकात भी की थी।

प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 2456 जा पहुंची है। मगर हर दिन अच्छी खबर यह भी आ रही है बड़ी संख्या में मरीज ठीक हो रहे हैं। गुरुवार को 128 मरीज डिस्चार्ज किए गए है। अब कुल के 715 संक्रमित हैं, जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में जारी है। इनमें सर्वाधिक मरीज भर्ती हैं। रायपुर में जो 9 छात्र पाए गए हैं उन सभी को शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

सीआरपीएफ का अफसर भी संक्रमित
जिले में पदस्थ सीआरपीएफ की 229 बटालियन के एक अधिकारी संक्रमित पाए गए हैं। 20 जून को छुट्टी से लौटे अधिकारी को क्वारंटाइन किया गया था। 23 को उनका सैंपल लिया गया था और 25 को इनमें वायरस की पुष्टि हुई है। कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने बताया कि संपर्क वाले सभी स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है। जरूरत पड़ने पर सैंपलिंग भी की जाएगी।

Corona virus corona virus in india
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned