scriptऐसा क्या हुआ, जो 9वीं के छात्र ने हॉस्टल में फांसी लगाकर कर ली खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस | 9th class student commits suicide by hanging in hostel | Patrika News

ऐसा क्या हुआ, जो 9वीं के छात्र ने हॉस्टल में फांसी लगाकर कर ली खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

locationरायपुरPublished: Jan 20, 2020 08:53:53 pm

Submitted by:

ashutosh kumar

बिलासपुर के मस्तूरी थाना क्षेत्र के संत जोसेफ स्कूल का मामला

ऐसा क्या हुआ, जो 9वीं के छात्र ने हॉस्टल में फांसी लगाकर कर ली खुदकुशी

ऐसा क्या हुआ, जो 9वीं के छात्र ने हॉस्टल में फांसी लगाकर कर ली खुदकुशी

बिलासपुर. जिले के मस्तूरी थानांतर्गत ग्राम भनेसर स्थित सेंट जोसेफ स्कूल में एक छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सोमवार को जब उसकी लाश हॉस्टल के कमरे में फांसी के फंदे पर झूलती नजर आई। अन्य छात्रों ने जब यह देखा तो स्तब्ध रह गए। वहीं मामले की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर लिया। अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।
जानकारी के अनुसार मृतक जांजगीर-चांपा, ग्राम सिवनी का रहने वाला दिलेश्वर मरावी (15वर्ष ) ग्राम भनेसर स्थित सेंट जोसेफ स्कूल में कक्षा 9वीं का छात्र था। वह स्कूल परिसर स्थित हॉस्टल में रहता था। सुबह 11 बजे वह स्कूल नहीं गया और हॉस्टल में रूक गया। हॉस्टल के अन्य सभी छात्र स्कूल चले गए थे।
क्लास नहीं पहुंचने पर जब अन्य बच्चों ने उसकी जानकारी ली, तो उसे हॉस्टल के कमरे में फांसी के फंदे पर लटके हुए देखा। तत्काल बच्चों ने इसकी जानकारी स्कूल विभाग को दी। छात्र के फांसी लगाने की खबर से स्कूल में हड़कंप मच गया। फिलहाल मस्तूरी पुलिस शव को बरामद कर लिया है। वहीं अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। शव को फांसी से उतारकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने पुलिस को बताया कि एक सप्ताह पूर्व उससे मिलने परिवार के सदस्य हॉस्टल आए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
स्कूल के अंदर और हॉस्टल में छात्र के फांसी लगाने के कारण तहसीलदार से पंचनामा कराया गया है। मामले में मर्ग कायम किया गया है। मृतक की शार्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट डाक्टर से मांगी गई है। मामले की जांच जारी है।
-फैजूल होदा शाह, थाना प्रभारी मस्तूरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो