चार साल की बच्ची की पिटाई का वीडियो वायरल, दूसरे दिन बेरहम मां को भेजा जेल

चार वर्षीय बच्ची के साथ क्रूरता से मारपीट करने वाली मनीषा यादव (बच्ची की मां) को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मामला छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले का है। दरअसल, एकीकृत बाल संरक्षण समिति ने कोतवाली कवर्धा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसमें बताया गया कि एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें देवारपारा की मनीषा यादव अपनी चार साल की बच्ची की बेरहमी से पिटाई कर रही है। वीडियो की जांच के दौरान घटना सही पाए जाने पर उक्त महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में लिया था।

By: Dhal Singh

Updated: 15 Mar 2021, 01:33 AM IST

रायपुर. कवर्धा के कोतवाली प्रभारी मुकेश सोम ने बताया कि शनिवार की सुबह फरार महिला को ढूंढा गया और रिमांड पर जेल भेजा गया। कवर्धा शहर में एक सगी मां अपनी चार साल की मासूम बच्ची की बेरहमी से पिटाई करने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इस दौरान मौजूद लोग उसकी यह करतूत देखते रहे। वायरल वीडियो में महिला अपनी बच्ची को उठा के ऐसे पटक रही हो मानो धोबी कपड़े को पटक-पटक के धो रही हो। पुलिस को सूचना मिलने पर बच्ची को बाल कल्याण समिति के सुपुर्द सकर महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर किया।

बच्चियों से भीख मंगवाती थी

पूछताछ में पता चला कि महिला का नाम मनीषा यादव है जिसे उसका पति छोड़कर चला गया है। इसकी तीन बेटियां हैं जो उसी के साथ आदर्श नगर से लगे हुए देवार पारा में रहती हंै। मां खुद और अपनी तीनों बच्चियों से भीख मंगवाती है। बड़ी बेटी आठ साल, दूसरी बच्ची चार साल जिसे मारते पिटते हुए वीडियो वायरल हुआ व उससे भी छोटी बच्ची दो साल की है, जिसने भी ये वीडियो देखा उसका कलेजा मुंह में और आंखों में आंसू आ गए। इतनी मारपीट के बाद भी बच्ची को गंभीर चोट नहीं आयी।

नशे में अक्सर बच्चियों की करती है पिटाई
मनीषा शराब के नशे में अक्सर अपनी बेटियों की पिटाई करती रहती है, लेकिन लोग घर के सामने बैठकर केवल तमाशा देखते रहते हैं। कवर्धा कोतवाली थाना प्रभारी मुकेश सोम ने बताया कि अपने बच्चे को बेसुध होते तक पीटने वाली महिला पुलिस के आने की सूचना पर वहां से भाग गई। पुलिस तत्काल महिला के तीनों लड़कियों को रेस्क्यू कर थाने लाई, जिसके बाद बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया है।

Dhal Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned