गांव तक नहीं पहुंच सकी एंबुलेंस तो, गर्भवती को टोकरी में लादकर पार की नदी, पहुँचाया अस्पताल

गांव की सड़कें खराब होने के कारण एंबुलेंस का गांव तक पहुंचना मुमकिन नहीं था इसलिए लोगों द्वारा लाठियों के बीच एक टोकरी बनाकर महिला के बैठने का इंतेजाम किया गया।

By: bhemendra yadav

Published: 02 Aug 2020, 07:41 PM IST

सरगुजा। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के एक गांव में एक गर्भवती महिला को कुछ लोग कंधे पर लादकर अस्पताल ले गए। दरअसल यहां गांव में एंबुलेंस नहीं पहुंच पाने के कारण लोगों ने अपने कंधे के सहारे नदी को पार करके महिला को पास के अस्पताल तक पहुंचाया। गांव की सड़कें खराब होने के कारण एंबुलेंस का गांव तक पहुंचना मुमकिन नहीं था इसलिए लोगों द्वारा लाठियों के बीच एक टोकरी बनाकर महिला के बैठने का इंतेजाम किया गया।

चार लोगों की सहायता से महिला अस्पताल तक पहुंची। सरगुजा के कलेक्टर संजय कुमार झा ने कहा, "यह अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं होने का मामला नहीं है। कुछ दूरदराज के गांव हैं जहां लोगों को बारिश के दिनों में आवागमन करना मुश्किल हो जाता है।" उन्होंने कहा कि प्रशासन ऐसे गांवों में लोगों की मुश्किलों को कम करने के लिए छोटी कारों के संचालन की योजना बना रहा है। उन्होंने आगे कहा, "ऐसे दुर्गम स्थानों के लिए, हम लोगों तक पहुंचने के लिए छोटी कारों का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं। कारों के माध्यम से लोगों के घरों तक पहुंचना संभव नहीं होगा, लेकिन हम लोगों की जरूरत के हिसाब से मदद करने के लिए उनके आवासों के नजदीक तक पहुंचने का प्रयास करेंगे।"

देश में 17 लाख से ज्यादा मामले दर्ज
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना के संक्रमण के अब तक कुल 17 लाख 50 हजार 724 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इनमें से पांच लाख 67 हजार 730 एक्टिव केस हैं, वहीं 11 लाख 45 हजार 630 मरीज ठीक हो गए हैं और 37 हजार 364 मरीजों की मौत हो गई है।

bhemendra yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned