script14580 चयनित शिक्षकों की नियुक्ति की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी का आंदोलन जारी | Aam Aadmi Party movement for appointment of selected teachers | Patrika News

14580 चयनित शिक्षकों की नियुक्ति की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी का आंदोलन जारी

locationरायपुरPublished: Jul 13, 2020 12:20:10 am

Submitted by:

CG Desk

– आम आदमी पार्टी के आमरण अनसन पर प्रदेश प्रवक्ता बैठे ।

लेकर आम आदमी पार्टी का आंदोलन जारी

लेकर आम आदमी पार्टी का आंदोलन जारी

रायपुर। आम आदमी पार्टी पिछले 3 जुलाई से प्रदेश में बेरोजगारी के मुद्दे व 14580 चयनित शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी आमरण अनसन पर है जिनका दसवां दिन है साथ ही प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल भी 7 जुलाई से उनके साथ आमरण अनसन पर बैठे थे। जायसवाल की तबियत अचानक बिगड़ जाने से 11 जुलाई को उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करना पड़ा । शनिवार रात में प्रदेशाध्यक्ष कोमल हुपेंडी को पुलिस द्वारा हॉस्पिटल में भर्ती कर दिया।प्रदेशाध्यक्ष व सचिव के हॉस्पीटल में भर्ती होने के बाद रविवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता देवलाल नरेटी ने मोर्चा सम्हालते हुए इस आमरण अनसन पर बैठ गए है ।
देवलाल नरेटी का कहना है जिस मांग के लिए हमारे मुखिया कोमल हुपेंडी ने अपना अनसन शुरू किया है उसे जबतक अंजाम तक पहुचाएँगे हमारा आंदोलन चलता रहेगा और भुपेश सरकार को जितना दमनकारी नीति अपनानी है अपना ले हम डरने वाले नही है । उन्होंने आगे कहा कि हमारी मांगे गलत नही है और सरकार को उन चयनित शिक्षकों को नियुक्ति देनी होगी साथ ही प्रदेश के विभिन्न विभागों में जितने भी रिक्त पद है उनकी स्वेत पत्र जारी कर प्रदेश के युवाओं को जानकारी देते हुए जल्द से जल्द प्रदेश के बेरोजगारों के लिए रोजगार के रास्ते खोलने होंगे। हॉस्पिटल से कोमल हुपेंडी का अनसन अब भी जारी है और जबतक उनकी मांगे नही मानली जाएगी ये अनसन जारी रहेगा ।
आम आदमी पार्टी जिला रायपुर के कार्यकर्ताओं ने बुढ़ापारा धरना स्थल पर 14580 चयनित शिक्षकों की नियुक्ति और प्रदेश के सभी विभागों में रिक्त पदों की भर्ती की मांग को लेकर धरना दिया।

जिला सचिव एकान्त अग्रवाल ने कहा दस्तावेज सत्यापन कार्य पूर्ण हुए छ: माह हो गये, लेकिन अब तक एक भी अभ्यर्थियों को नियुक्ति नही मिल पायी है । साथ ही अब तक उनका पात्र- अपात्र सूची नहीं निकाला गया है । अजिंम खान जिला मिडिया प्रभारी ने बताया ,आम आदमी पार्टी जि़ला रायपुर के प्रदेश कार्यालय में कोमल हुपेंडी के द्वारा किये गए आमरण अनशन के समर्थन में प्रदेश महिला विंग, यूथ विंग, श्रमिक विकास संगठन , आरटीआई विंग ने क्रमिक रूप से अनशन स्थल पर 1 दिन का उपवास रखा।
aam.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो