scriptACB की बड़ी कार्रवाई: शिक्षा विभाग का अफसर 50 हजार की ले रहा था घूस तो बिलाईगढ़ BEO ऑफिस का बाबू 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया | ACB arrested Joint director and clerk red handed taking bribe of 50000 | Patrika News

ACB की बड़ी कार्रवाई: शिक्षा विभाग का अफसर 50 हजार की ले रहा था घूस तो बिलाईगढ़ BEO ऑफिस का बाबू 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया

locationरायपुरPublished: Jul 23, 2021 05:54:38 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वतखोरी के दो अलग-अलग मामलों में बड़ी कार्रवाई की है। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने शिक्षा विभाग के संयुक्त संचालक निर्मल अग्रवाल और बिलाईगढ़ बीईओ आफिस में बाबू को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

Bribe

Bribe

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने रिश्वतखोरी (Bribe) के दो अलग-अलग मामलों में बड़ी कार्रवाई की है। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने शिक्षा विभाग के संयुक्त संचालक निर्मल अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। एसीबी ने शिक्षा विभाग लोक शिक्षण के सहायक संचालक निर्मल अग्रवाल को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। वहीं एसीबी की टीम ने बिलाईगढ़ बीईओ आफिस में बाबू को 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। खबरों के अनुसार बीईओ ऑफिस के बाबू की लगातार शिकायतें मिल रही थी, इसके बाद एसीबी ने आज यह कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें: गजब! कुत्ते ने सुलझाई चोरी की गुत्थी, पेट्रोल पंप का मैनेजर निकला चोर, दो नाबालिगों संग ऐसे रची थी साजिश

जानकारी के मुताबिक पीड़ित ने एसीबी में शिकायत की थी कि पदांकन परिवर्तन करने के एवज में शिक्षा विभाग के सहायक संचालक निर्मल अग्रवाल 50 हजार रुपए घूस की मांग की जा रही है। पीड़ित की शिकायत पर एसीबी ने सहायक संचालक को रंगे हाथों पकड़ने की योजना बनाई। एसीबी रायपुर की टीम ने योजना के अंतर्गत शिक्षा विभाग लोक शिक्षण के सहायक संचालक को 50 हजार रुपए घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। एसीबी की टीम निर्मल अग्रवाल को अपने साथ लेकर रवाना हो गई है।

यह भी पढ़ें: घरवालों ने मोबाइल पर गेम खेलने से मना किया तो 13 साल के बच्चे ने फांसी लगाकर दे दी जान

वहीं रिश्वतखोरी की दूसरी घटना में बिलाईगढ़ में बीईओ ऑफिस का बाबू रिश्वत लेते पकड़ा गया है। बलौदाबाजार एसीबी ने बीईओ ऑफिस के बाबू रामनाथ बंजारे को 15 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा है। बीईओ ऑफिस के बंद कमरे में रिश्वतखोर बाबू पर कार्रवाई जारी है। पीड़ित के मुताबिक उसके पिता से पेंशन राशि चालू कराने को लेकर बाबू रामनाथ बंजारे ने रिश्वत की मांग की थी। पीड़ित ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो में की थी। जांच के बाद शिकायत सही पाए जाने पर टीम ने जाल बिछाया और बाबू रामनाथ बंजारे को रंगे हाथों पकड़ा। बीईओ ऑफिस के बाबू रामनाथ बंजारे के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो