script

गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, डेम में डूबने से 11 साल के बच्चे की मौत

locationरायपुरPublished: Sep 12, 2022 12:01:15 pm

Submitted by:

Sakshi Dewangan

गणेश जी की मूर्ति का विसर्जन करने युवाओं के साथ-साथ छोटे-छोटे बच्चे कोटा के कोरी डेम आए थे। विसर्जन के दौरान आयुष सिंह तंवर भी डेम के अंदर चला गया। विसर्जन करने के बाद सभी लोग नहाने लगे इस दौरान मृतक आयुष की बहन ने अपने भाई के डूबने की जानकारी बाकी लोगों को दी।

.

कोटा. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के कोटा में घोंघा जलाशय (कोरी डेम) में गणेश विसर्जन करने गए 11 वर्षीय बालक की डूबने से मौत हो गई। सूचना के बाद पुलिस, एसडीआरएफ और 112 की टीम मौके पर पहुँची। इसके बाद पुलिस के जवान और एसडीआरएफ की टीम डेम के अंदर बच्चे की खोजबीन शुरू की। एक घण्टे बाद बालक का शव विसर्जन करने लाए गए गणेश मूर्ति के पास मिला। पुलिस ने शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भेजा। घटना शनिवार की बताई जा रही है। मामला कोटा थाना क्षेत्र का है।

मूर्ति विसर्जन के दौरान डूबा बच्चा
मिली जानकारी के अनुसार, कोटा नगर के पड़ाव पारा से गणेश जी की मूर्ति का विसर्जन करने युवाओं के साथ-साथ छोटे-छोटे बच्चे कोटा के कोरी डेम आए थे। विसर्जन के दौरान आयुष सिंह तंवर भी डेम के अंदर चला गया। विसर्जन करने के बाद सभी लोग नहाने लगे इस दौरान मृतक आयुष की बहन ने अपने भाई के डूबने की जानकारी बाकी लोगों को दी। इसके बाद सभी उसे खोजने लगे, साथ ही पुलिस और डायल 112 को भी सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस और डायल 112 मौके पर पहुँची।

बताया जा रहा है कि गणेश विसर्जन के दौरान कोई अनहोनी ना हो इसके लिए 2-3 दिनों से एसडीआरएफ की टीम कोरी डेम में ड्यूटी कर रही है। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ और पुलिस शव को खोजने लगे। घटना के एक घण्टे बाद ही शव को बरामद कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि गणेशजी की मूर्ति के पास ही आयुष का शव मिला है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो